ताजातरीनराजस्थान

लोकतंत्र भी निखर जावे छ एवीएम का एक बटन सूं” – श्याणी बुआ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मियों के साथ शनिवार को रूप चौदस के अवसर पर श्याणी बुआ ने शहर में दौरा कर रामा श्यामा की, महिलाओं को बदलते मौसम में सौंदर्य के प्रति सजगता के गुरु सिखाएं एवं इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में जागरूकता टीम के साथ खटीकों की गली में चुनावी पाठशाला लगाकर मतदान हेतु महिलाओं को आगामी 25 नवम्बर को स्वयं सहित आसपास के सभी व्यक्तियों से आवश्यक रूप से मतदान करवाने का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम समन्वयक इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि शत प्रतिशत मतदान की दिशा में जिले में व्यापक वातावरण निर्मित हो इसके लिए रोचक तरीको से लोगों को जोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को बुआ ने कागजी देवरा क्षेत्र के कुम्हार मोहल्ला व खटीको की गली में सौंदर्य विशेषज्ञ के रूप में औरतों को खुद मेक अप करके बताया व महिलाओं को जगरूकता से जोड़ने हेतु सुंदरता के गुर सिखाए। उन्होंने प्रायोगिक रूप से महिलाओं को चेहरे की सुंदरता बनाने हेतु उबटन लगाने व प्राकृतिक सामग्री का अधिक से अधिक उपयोग करने की सलाह दी। बुआ ने कहा कि इस मौसम में धुएं, धूल व प्रदूषण से चेहरे को बचाकर त्वचा की नमी को बनाए रखना बहुत जरूरी है इसके लिए घरेलू तरीके भी बताएं। साथ ही चुनावी पाठशाला के माध्यम से बुआ ने मतदान साक्षरता के क्लास लगाई और कहा कि “जस्यान आपको चेहरों उबटन सूं चमक जावे छ , उस्यान ही लोकतंत्र क लिए निखारणो भी जरूरी छ और लोकतंत्र भी निखर जावे छ एवीएम का एक बटन सूं। श्याणी बुआ को खेणो छ 25 नवम्बर न यो ईवीएम को बटन सबन दबाणो छ।”

इसी क्रम में मोची बाजार क्षेत्र में कैंपस एंबेसडर अक्षरा गौतम के नेतृत्व में मेहंदी मंडवाती महिलाओं व पार्लर पर मेकअप करवाती महिलाओं को मतदाता मित्र तनीषा प्रजापत , रेंजर गाइड विप्रान्ति व हर्षिता प्रजापत के साथ महिलाओं से जनसंपर्क कर मतदान हेतु जागरूक किया। आयोजन से जुड़ी बबली मेवाड़ा, ममता खींची व अनीता प्रजापत ने इससे पूर्व मंगल गीत गाकर बुआ का अभिनंदन किया इस अवसर पर महिलाओं ने शत प्रतिशत मतदान अभियान में पूरा योगदान देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन जागरूक गृहणी सरिता शर्मा ने किया व माया प्रजापत ने आभार प्रकट किया।

बुआ ने यह बताएं सुंदरता के टिप्स

बदलते मौसम में अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपनी त्वचा का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी होता है। इसके लिए घरेलू उपाय की सहायता से अपनी त्वचा की रक्षा कर सकते हैं जैसे : रात को सोने से पहले मलाई और हल्दी को मिलाकर पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं । इससे त्वचा रूखी नहीं होगी और हाइड्रेट रहेगी। नारियल के तेल में विटामिन ए के कैप्सूल डालकर चेहरे पर लगाना चाहिए। स्वस्थ त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइश्चराइजर होता है कच्चा दूध । कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने से कालापन दूर होता है त्वचा का कालापन दूर होता है और दिन भर की सारी गंदगी और धूल मिट्टी चेहरे पर से साफ हो जाती है। बुआ ने कहा कि बिना त्वचा का परीक्षण किया किसी भी प्रकार का रासायनिक पदार्थ चेहरे पर नहीं लगना चाहिए इससे त्वचा खराब हो सकती है। इसलिए जहां तक हो वहां तक घरेलू प्रकृतिंक घरेलू उपाय अधिक प्रभावी व कारगर होते हैं उनका ही उपयोग किया जाना चाहिए।