राकेश टिकैत को गिरफ्तार करने की मांग

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com>>दिल्ली से – हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के मान गुट ने विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन मान गुट ने सोमवार को कुरुक्षेत्र में मथाना सहारनपुर रोड पर जाम लगा दिया। प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने रोड पर ईंट की दीवार बनाते हुए जाम लगाया। उनकी मांग थी कि भाकियू नेता गुरनाम सिंह व राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।

भारतीय किसान यूनियन मान गुट ने सोमवार को मथाना में सहारनपुर रोड पर ईंटों की दीवार बनाकर धरना प्रदर्शन कर रोड को जाम कर दिया। लगभग 2 घंटे तक कार्यकर्ताओं ने सड़क को जाम रखा। जाम लगने की सूचना पर लाडवा एसडीएम अनुभव मेहता, डीएसपी भारत भूषण, नायब तहसीलदार जयबीर रंगा मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन मान गुट नहीं माना। मान गुट ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर 15 अगस्त तक राकेश टिकैत और गुरनाम के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे उपायुक्त कुरुक्षेत्र के निवास के सामने दीवार बनाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर देंगे।

 

भारतीय किसान यूनियन मान गुट के प्रधान गुणी प्रकाश व प्रदेश महासचिव प्रवीण मथाना की अगुवाई धरना चल रहा है। उनकी मांग है कि भाकियू नेता गुरनाम सिंह व राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की जाए।

 

भाकियू मान गुट के प्रदेश महासचिव प्रवीण मथाना ने कहा है कि भाकियू नेता गुरनाम सिंह और राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज करने और गिरफ्तारी को लेकर वे पिछले चार दिन से मथाना में धरने पर बैठे हैं। दोनों नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर पहले भी मान गुट ने मथाना में सहारनपुर रोड को जाम भी किया था। लघु सचिवालय पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था। उनकी ओर से प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया था कि गुरनाम चढ़ूनी और राकेश टिकैत के खिलाफ सोमवार 12 बजे तक अगर केस दर्ज नहीं किया तो वे फिर दोबारा से सहारनपुर रोड को जाम किया