किसानों की हर समस्या का निदान किया जावेगा-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप किसानों की रबी फसलों के पंजीयन कार्य के अंतर्गत 28 हजार से ऊपर किसानों द्वारा अपना पंजीयन करा लिया है। किसानों की बिजली बिल, नामातरण, बटवारा, सीमांकन के प्रकरणों के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों के माध्यम से कैम्प आयोजित कर कठिनाई एवं समस्याओ का निराकरण किया जावेगा। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा किसानो की हर समस्या का निदान करने की पहल जारी है। वे आज भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट के नेतृत्व में किसानों के प्रतिनिधियों से कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान चर्चा कर रहे थे। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर  विजेन्द्र सिंह यादव, भाजपा के मंडल अध्यक्ष  दिनेशराज दुबोलिया, किसान  दलवीर सिंह,  रामनरेश मीणा,  अशोक,  गजेन्द्र सिंह, मिथलेश मीणा आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने इस दौरान कहा कि किसानों का पंजीयन कराने के लिए लोक सेवा केन्द्र, मंडी एवं उपमंडी, कॉपरेटिव सोसायटी एवं निजी सुविधा केन्द्रो पर व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। जिसके अतंर्गत किसानों द्वारा अपनी रबी फसल गेहूं, चना, सरसों का पंजीयन कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि किसानों के विधुत बिल की समस्याओं के निराकरण तथा नामातरण, बटवारा और सीमाकंन के प्रकरणों के निराकरण के लिए शिविर लगाये जावेगे। इस शिविरो के माध्यम से इन कठिनाई एवं समस्याओं को निराकरण कराया जावेगा। उन्होने कहा कि पहेला सर्किल के क्षेत्र में किसानों के पंजीयन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कम्प्युटर को खोलने की व्यवस्था के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये जा चुके है। इसी प्रकार किसानों की सुविधा के लिए अलापुरा में पटवारी के रिक्त पद पर नजदीकी पटवारी को अतिरिक्त चार्ज दिया जा रहा है।

भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट ने किसानों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव से कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में किसानों को आ रही कठिनाईयों एवं समस्याओं से अवगत कराया। कलेक्टर ने सभी समस्याओं का निदान करने के लिए उनको आश्वस्त किया। कलेक्टर ने कलेक्टर चेंबर के बाहर आये किसानों एवं नागरिकों की समस्या सुनी। साथ ही उनके निराकरण के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये।