ताजातरीनराजस्थान

कलेक्टर ने लिया निर्माणाधीन नार्दन बाईपास के कार्यों का जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा ने सोमवार को तालेड़ा उपखंड क्षेत्र में निर्माणाधीन नार्दन बाईपास के कार्यों का बल्लोप, गामछ में निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने नार्दन बाईपास की प्रोजेक्ट डीपीआर का अवलोकन किया। साथ ही अधिग्रहित की गई जमीनों के मुआवजे की स्थिति के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मुआवजे संबंधी लंबित प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करते हुए इनका निस्तारण किया जावे। इसके अलावा जिन काश्तकारों द्वारा अभी तक जमीन अधिग्रहित नहीं करवाई गई है, उनकी समझाईश कर सहमति ली जावे। इसके अलावा उन्होंने कोर्ट में लंबित जमीन संबंधी प्रकरणों की वर्तमान स्थिति के बारे में तालेडा उपखण्ड अधिकारी से जानकारी ली।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों मेें प्रयुक्त सामग्री के परिवहन के दौरान सड़के क्षतिग्रस्त नहीं हो, इसका भी ध्यान रखा जावे। इस दौरान उन्होंने नार्दन बाईपास में अधिग्रहित जमीन के सभी खसरों की जानकारी भी लेकर निर्देश दिए कि मुआवजे की सूची त्रुटि रहित हो।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग नवरत्न कोली, तालेडा उपखण्ड अधिकारी एचडी सिंह, तहसीलदार तालेडा, सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं एनएचएआई के अधिकारी मौजूद रहे।