राजस्थान

कलेक्टर ने किया आयुर्वेद चिकित्सालय का निरीक्षण, लिया फीडबैक

बूंदीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिला कलेक्टर  आशीष गुप्ता ने शनिवार को जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निरीक्षण किया। करीब 1 घंटे तक चले निरीक्षण में जिला कलेक्टर ने ओपीडी का निरीक्षण किया। यहां रोगी संख्या, औषधियों की स्थिति व दस्तावेज जांचे। औषधि वितरण व्यवस्था जरावस्था क्लिनिक, पंचकर्म ओटी, औषधीय पादप वाटिका इत्यादि का निरीक्षण कर इन के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
जिला कलेक्टर ने वहां आए रोगियों से भी बातचीत कर फीडबैक लिया। उन्होंने चिकित्सालय प्रभारी डॉ. सुनील कुशवाह को निर्देश दिए कि मौसमी बीमारियों को देखते हुए काढ़ा वितरण कार्यक्रम को गति दें। साथ ही चिकित्सालय के लिए आवंटित भूमि पर एक्सीलेंस सेंटर के लिए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के आयुष भवन में संचालित राजकीय यूनानी चिकित्सालय का अवलोकन कर व्यवस्थाएं भी देखी।
जिला कलेक्टर ने पीएचसी बरूंधन का भी निरीक्षण किया तथा टीकाकरण एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।यहां उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा भी साथ रहे। इसके बाद जिला कलेक्टर ने राजकीय पशु चिकित्सा उप केन्द्र जमीतपुरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।