मध्य प्रदेशश्योपुर

सहज एवं सरल तरीके से पहुंचाये योजनाओं का लाभ-कलेक्टर Benefits of schemes delivered in an easy and simple way – collector

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित विभिन्न विभागों के अधिकारियो की बैठक में निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें ले कि अपने-अपने विभागों में संचालित हितग्राही मूलक एवं कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा कर लें तथा मैदानी अमले को हिदायत दे कि योजनाओं का लाभ शासन की मंशा अनुरूप सहज और सरल तरीके से लोगों को लाभ मिलता रहें।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम श्री मनोज गढवाल, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर सहित महिला बाल विकास, आदिम जाति कल्याण, खाद्य विभाग, कृषि, उद्यानिकी, मत्स्य, मार्केटिंग, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय, उच्च शिक्षा, पशुपालन आदि योजना मूलक विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

सहज एवं सरल तरीके से पहुंचाये योजनाओं का लाभ-कलेक्टर Benefits of schemes delivered in an easy and simple way – collector

कलेक्टर संजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि योजनाओं के क्रियान्वयन के मैदानी हकीकत की समीक्षा कर कमिया दूर कर ले, विभिन्न योजनाओं में लोगों को लाभ आसानी से मिले यह सुनिश्चित कर लिया जाये, अन्यथा की स्थिति में कडी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने निर्देश दिये कि आवास स्वीकृति एवं किस्तो के भुगतान में लापरवाही नही बरती जाये। नगरीय निकाय एवं जनपद पंचायते सुनिश्चित कर ले कि हितग्राहियों को आवास की किस्तो का भुगतान सरलता के साथ होता रहें। उन्होने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पंचायतो में एडवान्स राशि आहरण पर रोक लगाई जाये, इसके लिए जनपद स्तर पर पैमेंट से संबंधित पोर्टल की जांच नियमित रूप से की जाये तथा एडवान्स राशि आहरित करने वाले सचिवो को तत्काल सूचित कर राशि वापस जमा कराई जाये। यदि सूचना के बाद भी निकाली गई एडवान्स राशि जमा नही की जाती है तो कडी कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने निर्देश दिये कि 25 जुलाई से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के संशोधित नियमो अनुसार पात्र हितग्राही बहनो के फार्म ऑनलाइन कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।