ताजातरीनराजस्थानशिक्षा

गुरुकुल के माध्यम से बच्चों में होगा आत्मविश्वास, अनुशासन और व्यक्तित्व का विकास 

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ द्वारा 17 से 23 सितंबर तक आयोजित होने वाले “विश्व पवित्र नाम महोत्सव“ को लेकर महाराज श्री गौड़ीय वैष्णव परंपरा के त्रिदंडी सन्यासी एवं वृंदावन धाम स्थित इस्कॉन के श्री कृष्ण बलराम मंदिर के मुख्य पुजारी गोपेन्द्र कृष्ण महाराज बून्दी प्रवास पर रहे।
गोपेन्द्र कृष्ण महाराज के बून्दी आगमन पर चित्तौड़ रोड स्थित इस्कॉन केंद्र पर भव्य कीर्तन का आयोजन कर महाराज श्री का भव्य स्वागत अभिनन्दन किया गया। अपने उद्बोधन में महाराज श्री ने “नाम जप“ के महत्व पर एक अद्भुत और प्रेरणादायक व्याख्यान देते हुए हरि नाम जप की शक्ति और भक्ति के मार्ग में इसके महत्व को स्पष्ट किया। इस दौरान भक्तों ने महाराज जी से माला ग्रहण कर पवित्र नाम के जाप का संकल्प भी लिया।
छात्रों के लिए रविवार गुरुकुल शुरू करेगा इस्कॉन बूँदी
इस अवसर पर “विश्वगुरु की ओर बढ़ता भारत“ कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन महाराज गोपेन्द्र कृष्ण महाराज, इस्कॉन कोटा प्रभारी गजेंद्रपति विष्णु दास प्रभु व मायापुर वासी प्रभु के करकमलों द्वारा किया गया। कोटा प्रभारी गजेंद्र पति विष्णु दास प्रभु ने “विश्वगुरु की ओर बढ़ता भारत“ कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस्कॉन बूँदी  “विश्वगुरु की ओर बढ़ता भारत“’ कार्यक्रम के तहत कक्षा 5 से 12 तक के छात्रों के लिए रविवार गुरुकुल शुरू करने जा रहा है। यह एक अद्भुत पहल है जो बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध होगी।  बून्दी केंद्र प्रभारी प्रवीण प्रभु ने गुरुकुल के माध्यम से बच्चे हमारे प्राचीन संस्कृति और सभ्यता से जुड़ेंगे, जिससे उनमें आत्मविश्वास, अनुशासन और एक महान व्यक्तित्व का विकास होगा। यह शिक्षा न केवल उन्हें एक सफल जीवन की दिशा में ले जाएगी बल्कि उन्हें एक आदर्श नागरिक बनने में भी मदद करेगी। इन्होंने सभी माता-पिता से अनुरोध किया कि अपने बच्चों को इस अद्वितीय अवसर का हिस्सा बनाएं, ताकि वे आध्यात्मिक और नैतिक शिक्षा के साथ एक सशक्त और समर्पित जीवन जीने की दिशा में अग्रसर हो सकें। ’“विश्वगुरु की ओर बढ़ता भारत“’ के इस मिशन में अपने बच्चों को शामिल कर एक उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ाएं।