TOP STORIESताजातरीनमध्य प्रदेश

 विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाएं – मुख्यमंत्री डॉ. यादव

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से चलाई जा रही है,जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंत्रालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान झाबुआ और रीवा के हितग्राहियों से वीसी के माध्यम से संवाद कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हम सभी को विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाकर इसके लाभ को जन-जन तक पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रीवा जिले के ग्राम अगडाल की श्रीमती सुखिया केवट और झाबुआ में ग्राम भूरा डाबरा के जवान सिंह से केंद्र सरकार की योजनाओं से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी ली। हितग्राहियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण उन्हें पक्का मकान मिला, घर में शौचालय बना और उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी मिला। उन्होंने बताया कि किसान सम्मान निधि के लाभ के साथ उनका आयुष्मान कार्ड भी बना हुआ है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी से विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी और लाभ जन-जन को पहुंचाने के लिए प्रयास करने का आग्रह भी किया।

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती निर्मला भूरिया, अपर मुख्य सचिव किसान कल्याण तथा कृषि विकास अशोक वर्णवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।