राजस्थान

चम्बल पेयजल परियोजना से हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की पेयजल समस्या का होगा स्थाई समाधान – श्री चांदना

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com– युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि 30 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत हिण्डोली में 974 करोड़ की चम्बल पेयजल परियोजना की आधारशिला रख हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या का हमेशा के लिए समाधान कर देंगे। परियोजना से हिण्डोली-नैनवां के लोगों के हर घर में नल कनेक्शन से पीने का पानी पहुंचेेगा।
श्री चांदना  हिण्डोली क्षेत्र के उमर, पगारा, पेच की बावडी, रोशंदा, टोकडा, हिण्डोली, काछोला, बडानयागांव, चतरगंज, मांगलीकला, बडौदिया एवं बडानयागांव के दौरे पर रहे और ग्रामीणों से विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।
राज्यमंत्री ने कहा कि जिले का हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के लोगों को वर्षों से गर्मी शुरू होने के साथ ही पेयजल समस्या का सामना करना पड़ता था। उन्हांेने कहा कि लोगों की इस परेशानी के दूर होने का समय आ गया है। हिण्डोली में हजारों की संख्या में क्षेत्रावासी इस पल के साक्षी बनेंगे। परियोजना से लोगों के घरों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। परियोजना से क्षेत्र के लोगों के घरों मंे नल कनेक्शन देकर पेयजल मुहैया करवाया जाएगा।
राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र की जनता को 1500 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगाते देंगे। आजादी के बाद पहली बार हिण्डोली में आयोजित कार्यक्रम में हिण्डोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र में एक साथ होंगे 5 कॉलेजों के शिलान्यास होंगे। इस क्षेत्र के लिए यह ऐतिहासिक दिन होगा, जब इतनी बड़ी संख्या में विकास कार्यों से क्षेत्र के चहुमुंखी विकास को पंख लग जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक निर्माण विभाग 161 करोड़ रूपए, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की 974 करोड़, 325 करोड़ रूपए लागत के मेडीकल कॉलेज, 21 करोड़ की लागत से नर्सिंग कॉलेज, 10.5 करोड़ की लागत से आईटीआई, 4.5 करोड़ की लागत से राजकीय महाविद्यालय तथा 6.5 करोड़ की लागत कृषि महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इन विकास कार्यों से यह क्षेत्र पानी, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाआंे के मामले में यह क्षेत्र कभी पीछे नहीं रहेगा।
इस दौरान उपजिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, पंचायत समिति सदस्य बलराम मीणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य सतीष गुर्जर सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।