कोविड-19 वैक्सीन कोरोना वायरस से लडने में कारगर है-सीईओ

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीन कोरोना वायरस से लडने में कारगर है। इस वैक्सीन से कोई साईड इफेक्ट नही है। बल्कि कोरोना को समाप्त करने में वैक्सीन सहायक बन रही है। वे आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बडौदा पर कोरोना को टीका लगवाने के बाद विभागीय अधिकारी और नागरिको से चर्चा कर रहे थे।
सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल ने कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के दौरान कहा कि प्रथम चरण के दौरान स्वास्थ्य विभाग के सफाई कर्मचारियों, चिकित्सक, स्वास्थ्य स्टॉफ, को टीका लगवाये गये थे। द्वितीय चरण में टीका अभियान के अंतर्गत पुलिस, राजस्व, नगरीय निकाय, ग्रामीण विकास के अमले द्वारा टीका लगवाये जा रहे है। इस टीकाकरण के अंतर्गत अन्य विभागो के अधिकारी/कर्मचारियों को भी उनके क्रम के अनुसार टीक लगवाये जावेगे। नागरिक भी कोरोना का टीका लगवाकर कोरोना की बीमारी से निजात पा सकते है।
सीईओ श्री शुक्ल ने कहा कि टीका के लगवाने से घबराये नही। बल्कि कोरोना बीमारी से छुटकारा दिलाने में टीका काफी उपयोगी है। उन्होने कहा कि अफवाहो पर भी ध्यान नही दिया जावे। बल्कि टीका लगवाने के लिए आगे आये। उन्होने कोविड-19 वैक्सीनेशन का टीका लगाने के प्रति प्रसन्नता जाहिर की। सीईओ ने विश्वास व्यक्त किया कि इस टीके के लगने से अब कोरोना को समाप्त करने में मदद मिलेगी। उन्होने बताया कि कोविड-19 का टीका लगने से कोई परेशानी नही हुई है। बल्कि यह टीका कोरोना को समाप्त करने में सहायक बनेगा। उन्होने टीका को पूरी तरह सुरक्षित बताया एवं कहा कि यह टीका पूरी तरह से जॉचा-परखा है और इसे लगवाने में किसी भी प्रकार का संकोच या घबराहट नहीं हुई है।
टीकाकरण अभियान के अवसर पर बीएमओ  एसआर मीणा ने अवगत कराया कि टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नर्स संकुन्तला चौखटिया द्वारा कोविड वैक्सीन के टीके लगाये जा रहे है। उनका सहयोग प्रियका व्यास, जगपाल सिंह, सरोज दुबे कर रहे है। कोविड-19 का टीका अधिकारी/कर्मचारियों को लगाने की व्यवस्था की है। जिसमे से आज 80 व्यक्तियों को टीका लगाये जा चुके है। जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नही है।

इस अवसर पर बीमएओ  एसआर मीणा, सीईओ जनपद  सुधीर खाडेकर, जिला पंचायत के डीसी  गौरीशंकर डोगरे, पीईडीआरडीए/बीआरजीएफ श्रीमती राजेश शर्मा, पीओ  विक्रम सिंह जाट, पीओ  पीएस राजपूत, तकनिकी सहायक श्रीमती सारिक पाटीदार, आवास शाखा प्रभारी  शभू शर्मा एवं अधिकारी/कर्मचारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बडौदा का स्टॉफ एवं मरीजो के परिजन और नगारिक उपस्थित थे।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com