राजस्थान के बटलर और दिल्ली के धवन ने दोनों टीमों को दिलाई एक रोमांचक जीत

रूबरू न्यूज़ डेस्क >>>> नई दिल्ली ।आईपीएल के आज हुए दो मैचों में पहला मैच दोपहर ३:३० बजे सनराइजर ओर राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया । पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 3 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए , ओर 55 रन से अपनी तीसरीजीत हासिल की। जिसका पीछा करते हुए नए कप्तान विल्लिमस के साथ मैदान में उतरी हैदराबाद ने 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बनाये ।
पहले मैच की बात करे तो
◆ राजस्थान की और से सबसे अच्छा प्रदर्शन बटलर का रहा उन्हीने 64 बॉल में सर्वाधिक 124 रन की ओरी खेली ओर राशिदखान की गेंद पर आउट हए। उसके बाद संजू सैमसन भी अर्धतक से चूक गए पर उन्होंने 33 गेंदों में 48 रन बनाये, पर विजय शंकर द्वारा आउट हुए।

जिसके बाद नाबाद रहे रियान ने 8 बॉल में 15 रन पूरे किए। रॉयल्स ने 220 का अच्छा लक्ष्य हैदराबाद के सामने रखा। गेंदबाजी में राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और क्रिस मौरिस ने तीन-तीन विकेट झटकर हैदराबाद को दबाव में रखा।
◆ हैदराबाद की बल्लेबाजी पर नजर डाले तो मनीष पांडे ने सबसे अधिक 31 रन बनाये ,मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर मनीष पांडे हुए क्लीन बोल्ड हुए। उसके बाद तेवतिया ने बेयरस्टो को भी 30 रन ओर आउट करदिया। कप्तान विलियमसन 21 गेंदों के बाद 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शंकर और मोहम्मद नबी भी कोई खास कमाल नही दिखा पाये और रहमान की बॉल पर आउट हुए और 8 विकेट के बाद टीम 55 रन पहले ही सिमट गई ।

आईपीएल के शाम 7:30 बजे हुए दूसरे मैच में पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स आमने सामने आए । दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता ओर पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया।
पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर मे 166 रन बनाए जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 14 गेंद पहले हासिल कर जीत अपने नाम की।

◆पंजाब की बल्लेबाजी को देखे तो
सबसे अच्छी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल ने की उन्होंने 58 गेंदों में 99 रन बनाए।पर रबाडा की गेंद पर आउट हुए। उसके बाद डेविड मलान ने 26 रन बनाए। क्रिस गेल 13 रन पर ही आउट हुए।
◆ दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 3 विकेट चटकाए और अक्षर पटेल और आवेश खान ने एक एक विकेट लिया। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली ने पंजाब के 2 लगातार विकेट लिए । टीम के धवन ने शानदार प्रदर्शन करते हए 47 बॉल पर 69 रन की नाबाद पारी खेली। लीग में यह धवन की 44वीं फिफ्टी थी । पृथ्वी शॉ ने 39, स्टीव स्मिथ ने 25 और कप्तान ऋषभ पंत ने 14 रन की पारी खेली। हेटमायर ने नाबाद रहकर 16 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 1 चौके शामिल है।इसी के साथ टीम ने अपनी छठी जीत हासिल की ।

कल के मैच की बात करे तो कल शाम 7:30 बजे आईपीएल के तीसवाँ मैच कोलकाता और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा। बता दे कि लगातार चार जीत के साथ एक समय शीर्ष पर रही विराट की टीम 2 हार के नाड नीचे सरक गयी है ,औऱ वहीँ अंकतालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स अभी तक टॉप 4 में जगहा नही बना पाई है।