गैजेट्सताजातरीनराजस्थान

बीएसएनएल ने शुरू की वाईफाई रोमिंग सुविधा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने फाइबर ग्राहकों के लिए वाईफाई रोमिंग सुविधा प्रारंभ की है। यह सुविधा बीएसएनएल के सभी फाइबर उपभोक्ताओं को फ्री मिलेगी। इस सेवा में यदि कोई भी उपभोक्ता किसी अन्य स्थान पर जाता है, तो भी वह वहां उपलब्ध किसी अन्य ग्राहक के वाईफाई राउटर या मॉडम के माध्यम से बीएसएनएल के नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। उसे स्वतः इंटरनेट सेवा का लाभ मिल सकेगा।

बीएसएनएल के उपमहाप्रबंधक जे पी मीना ने बताया कि इस सेवा के लिए सबसे पहले व्यक्ति को बीएसएनएल के पोर्टल पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसमें उसे वाईफाई रोमिंग का पासवर्ड मिल जाएगा। इसके बाद जब भी उपभोक्ता ऐसे एरिया में होता है, जहां बीएसएनएल के किसी भी ग्राहक का वाईफाई उपलब्ध है, वहां स्वतः उस नेटवर्क से जुड़ जाएगा। इससे मूल नेटवर्क वाले ग्राहक का डेटा भी प्रभावित नही होगा। नए जुड़ने वाले उपभोक्ता को भी वाईफाई के माध्यम से इंटरनेट सेवा मिल सकेगी।

जिले के 3 हजार उपभोक्ता होंगे लाभान्वित

उन्होने बताया कि जिले में यह सुविधा प्रारंभ कर दी गई है। अब जिले के उपभोक्ताओं को पूरे भारत मे वाईफाई रोमिंग सुविधा का लाभ निशुल्क प्राप्त होगा। इस योजना को देश भर में लागू किया जा रहा है। देश मे केवल बीएसएनएल ही यह सुविधा प्रदान कर रहा है। जल्द ग्रामीण क्षेत्रों को इस सुविधा से सम्पूर्ण वाईफाई करेंगे।