मध्य प्रदेश

भाजपा कार्यकर्ता सेवा ही कार्य के लिए पूर्ण रूप से समर्पित रहता है और कांग्रेस करती है जनता को भ्रमित : गोविंद सिंह राजपूत

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म उत्सव  को पूरे देश में सेवा और समर्पण अभियान के रूप में मना रही है। इसी श्रृंखला में दिव्यांगों को उपकरण वितरित किये गए। भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिव्यांगों को कृतिम अंग एवं उपकरण वितरण कार्यक्रम मेहगांव के भारद्वाज निवास पर आयोजित किया गया जिसमें दिव्यांगजनों को ट्रायसिकल, व्हीलचेयर, बैसाखियाँ, छड़ी, श्रवण संबंधी उपकरण वितरित किये गए । कार्यक्रम की रूपरेखा कार्यक्रम प्रभारी श्री समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने अपना प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि दिव्यांगजन को हर तरह की मदद करने के लिए भाजपा सरकार संकल्पित है। केंद्र एवम प्रदेश  सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दिव्यांगजनों को लाभान्वित कर रही है।  दिव्यांगजन हमारे समाज का एक हिस्सा हैं जो विभिन्न क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर लोहा मनवा रहे हैं। दिव्यांगजनों के प्रति केंद्र एवम प्रदेश सरकार की सकारात्मक सोच एवं दृ? इच्छाशक्ति पैरालंपिक में देखने को मिली,  खिलाडिय़ों के अथक परिश्रम एवं सरकार के सहयोग से पैराओलंपिक में खिलाडिय़ों का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है 7 4 गोल्ड मैडल सहीत 19 मैडल पहली बार देश के दिव्यांग खिलाडिय़ों ने जीते है । खिलाडिय़ों की ट्रेनिंग से लेकर साधन संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक आवश्यक सुविधा सरकार दे रही है जिसका परिणाम हमारे सामने है।

जिले के प्रभारी मंत्री राजपूत ने कहा कि मोदी सरकार दिव्यांगों को उपकरण देकर स्वावलंबी बना रही है, ताकि वह अपना कार्य करते हुए रोजगार करें और जीवन को सुगम बना सके। जिनको बैसाखियां, ट्राई साइकिल, व्हील चेयर मिली है, उन्हें अब किसी के सहारे की आवश्यकता नहीं होगी, दिव्यांग अब अपना काम स्वयं कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा अच्छे काम में व्यवधान डालने का काम करती है भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता हर आपदा में गरीब मजदूरों किसानों, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीबों की सेवा के लिए आगे आकर जल सेवा भाव का कार्य करते हैं और वहीं उन्होंने मेहगांव तहसील एवं एसडीएम भवन के नए निर्माण भवन हेतु 8 करोड़ की राशि शिरकत करने की घोषणा की जिसका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किए जाने की बात कही प्रभारी मंत्री राजपूत ने दिव्यांगजनों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सेवा और समर्पण अभियान के तहत समाज मे विभिन्न रचनात्मक कार्य कर रही है जिससे प्रत्येक दिव्यांग बंधु को आवश्यक साधन उपलब्ध हो सके एवं वो विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हो सके, इसके लिए भाजपा दृढ़संकल्पित है। उन्होंने दिव्यांगों का आह्वान किया कि वह पूरी दृढ़ता और हौसलों से समाज का हिस्सा बनें, अपने को किसी तरह कमजोर नहीं समझें।

उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में पात्र दिव्यांग भाइयों और बहनों को स्वचालित ट्राईसाईकल भी उपलब्ध हो सके ये भी प्रयास रहेंगे इसके लिए आवश्यकता पडऩे पर सांसद और में भी अपने मद से सहयोग के लिए तत्पर हैं, भारतीय जनता पार्टी संगठन एवं हमारी सरकारें दिव्यांगजनों के सम्मान और सुविधा के लिए प्रतिबद्ध है।

गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में 4 बच्चों के घर पहुंचे प्रभारी मंत्री राजपूत

मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मेहगांव में गणेश विसर्जन के दौरान चार बच्चों की तालाब में डूब जाने से हुई मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके निवास स्थानों पर पहुंचकर मुख्यमंत्री सहायता कोष से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा की गई घोषणा के तहत प्रत्येक परिवार जनों को चार लाख रुपए के चेक वितरित किए।