ताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

भरसूला घाट अवैध रेत डंप पर मारा छापा, अवैध रेत लगभग 100 डंपर रेत व पनडुब्बी को नष्ट किया

सेवढ़ा रेंज भरसूला घाट पर वन विभाग अधिकारियों ने अवैध रेत डंप पर कसा शिकंजा

वन विभाग अधिकारियों भरसूला घाट अवैध रेत डंप पर मारा छापा, अवैध रेत लगभग 100 डंपर रेत व पनडुब्बी को नष्ट किया

कुछ दिन पूर्व सेंवढ़ा क्षेत्र में पदस्थ रेंजर के स्तीफा देने के कारण कार्यवाही को अंजाम दिया

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>>>> दतिया जिले के सेवढ़ा रेंजअंतर्गत भरसूला घाट पर ग्वालियर सी. सी. एफ. एवं डी. एफ. ओ प्रभारी अभिनव पल्लव के निर्देशन मै अभिनव पल्लव एवं गोराघाट वन परीक्षेत्र अधिकारी शैलेंद्र गुर्जर ने वन फोर्स लेकर भरसूला घाट पर छापामार कार्रवाई की। इस छापामारी से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे दबंगों को संभलने का मौका नहीं मिला और वे अपनी जान बचाकर भाग गए।

वन विभाग ने मौके पर पनडुब्बी को जेसीबी मशीन से नष्ट किया गया। एव 100 लगभग डंपर रेत डंप को नष्ट किया जिन्हें जब्त कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। गोराघाट वन परीक्षेत्र अधिकारी शैलेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि है कि भरसूला घाट की लगातार शिकायतें मिल रही थी जिसको वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वन विभाग अमले ने कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि भरसूला घाट नदी पर गोराघाट के पास रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जब घाट पर वन विभाग ने अमला छापा मारने पहुंचे तो मौके से भरसूला घाट से मौके से फरार हुए रेत माफिया। वनअधिकारियों ने गोराघाट पुलिस को सूचना दी मौके पर गोराघाट पुलिस के सहयोग से वसूला खदान पर छापा मारा और मौके पर पनडुब्बी व लगभग 100 डंपर डंप को नष्ट किया।

वन विभाग एवं पुलिस टीम हथियारों से लैस थी, इसलिए रेत माफिया के गुर्गे मौके से अपनी जान बचाकर भागे।ग्वालियर सी.सी. एफ. एवं डी. एफ. ओ प्रभारी अभिनव पल्लव के निर्देशन मै गोराघाट वन परीक्षेत्र अधिकारी शैलेंद्र गुर्जर सहित भारी संख्या में वन विभाग का अमला एवं पुलिस मौजूद रहा।