राजस्थान

पत्रकार संगठन की अपील पर पत्रकारों की मदद के लिए आगे आने लगे भामाशाह

बून्दीKrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने नवाचार करते हुए इस कठिन समय के दौर में पत्रकारों एवं उनके परिवार जनों को जरूरी उपकरणों जैसे पल्स ऑक्सीमीटर ,नेबुलाइजर मशीन ,बीपी मशीन की व्यवस्था की गई है। ताकि पत्रकारों एवं उनके परिवार जनों को इन उपकरणों के अभाव में इधर-उधर भटकना ना पड़े। इसके लिए संगठन द्वारा शहर के समाजसेवी संस्थानों समाजसेवियों एवं भामाशाह से आगे आकर सहयोग करने की अपील की थी जिसके फलस्वरूप कई भामाशाह समाजसेवी एवं समाजसेवी संस्थाएं पत्रकारों की मदद हेतु आगे आई है। सभी का मानना है कि पत्रकार भी कोरोना वॉरियर्स है जो रात दिन फील्ड में रहकर हम तक देश प्रदेश राज्य व जिले में होने वाली घटनाओं की पल-पल की खबरों को एकत्रित कर हमें जागरूक करते हैं तथा हमारे सामने समाज की सकारात्मक खबरें पहुंचाते हैं । ऐसे हमारे कोरोना वॉरियर्स पत्रकार भाइयों की मदद करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है हम सदैव इनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है।

इन्होंने किया सहयोग
पत्रकार संगठन की अपील के बाद शहर के समाजसेवी सीए राजेश कुमार जैन गुरु नानक कॉलोनी मुकेश जैन फार्मासिस्ट नैनवा रोड महावीर जैन पटवारी नागजी बाजार ने संगठन को पल्स ऑक्सीमीटर भेंट किए हैं इसी प्रकार शहर के समाजसेवी व्यवसाई मुकेश सिंह चौधरी ने बीपी नापने की मशीने, समाजसेवी संस्था रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा नेबुलाइजर मशीन संगठन को उपलब्ध कराई गई है।

ऐसे कर सकेंगे उपयोग
इंडियन फेडरेशन वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए पत्रकार साथियों एवं उनके परिवार जनों के जीवन की रक्षार्थ कुछ जरूरी उपकरण नेबुलाइजर मशीन, पल्स ऑक्सीमीटर ,बीपी मशीन शहरः के भामाशाह एवं समाजसेवियों के सहयोग से उपलब्ध कराई गई है। यह सभी उपकरण संस्था के पास रहेंगे तथा जब भी किसी पत्रकार साथी या उसके परिवार जनों को इन उपकरणों की आवश्यकता होगी वह संगठन के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर इन्हे प्राप्त कर सकता है। हमारा प्रयास है कि इस भयंकर महामारी के दौर में हमारे पत्रकार साथी जो रात दिन क्षेत्र में खून पसीना एक कर कवरेज करते हुए आमजन तक सकारात्मक खबरें पहुंचा रहे हैं उन्हें इन उपकरणों के लिए भटकना ना पड़े तथा उन्हें जरूरत के समय आसानी से यह उपकरण उपलब्ध हो सके। शर्मा ने बताया कि जिन भी साथियों को इन उपकरणों की जरूरत होगी हुआ है इन नंबरों 9414539100,7014281056
पर संपर्क करीना प्राप्त कर सकता है। ये सभी उपकरण साथियों को उपयोग के बाद वापस मिथुन को जमा कराना होगा तथा उपकरणों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी संबंधित साथी की ही होगी। शर्मा ने शहर के भामाशाह समाजसेवियों से अपनी की है की हमारे पत्रकार साथी जो रात दिन खबरों के लिए क्षेत्र में भाग दौड़ करते हुए समाज की समस्याओं को, उपलब्धियों को इस कठिन दौर में भी सकारात्मक खबरों के रूप में आप तक पहुंचा रहे हैं।उनके सहयोग के लिए आगे आएं यथा योग्य सहयोग करकर हमे संबल प्रदान करे।