राजस्थान

विद्यालयों मे रही वार्षिक उत्सवों की धूम, प्रतिभाओं के साथ हुआ भामाशाहों का सम्मान Annual festivals celebrated in schools, Bhamashahs honored with talents

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-शनिवार को जिलें मे विभिन्न विद्यालयों मे वार्षिक उत्सव आयोजित कर रंगारंग कार्यक्रमों के बीच विद्यालय की प्रतिभाओं के साथ भामाशाहों का भी सम्मान किया गया।
शनिवार को राउप्रावि ढोला की झोपड़िया में वार्षिक उत्सव एसएमसी अध्यक्ष हरिसिंह के मुख्ष्यातियि और वार्ड पंच नंदकिशोर मीणा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ, जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में चरणजीत सिंह, यादराम मीणा, बहादुर सिंह मंचासीन रहे। वार्षिक उत्सव में बालकों की रंगारंग कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुतियों के बीच अतिथियों ने विद्यालय की प्रतिभाओं को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। प्रधानाध्यापक कपूर चंद नागर ने वर्षभर की विद्यालय गतिविधियों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षक नूतन तिवारी ने किया। इस दौरान दिवाकर जोशी, संजीदा बेगम, लक्ष्मी शर्मा, सांवरिया मीणा, हेमंत मीणा सहित अभिभावक मौजूद रहे। वहीं शहर के गणेश बाग स्थित राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय में शनिवार को वार्षिक उत्सव जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक राजेंद्र व्यास की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। संस्था प्रधान अर्चना शर्मा ने बताया कि स्कूली छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। इस दौरान अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

विद्यालयों मे रही वार्षिक उत्सवों की धूम, प्रतिभाओं के साथ हुआ भामाशाहों का सम्मान Annual festivals celebrated in schools, Bhamashahs honored with talents

इसी प्रकार नृसिंहपुरा माध्यमिक विद्यालय मे आयोजित वार्षिक उत्सव के मुख्य अतिथि भामाशाह रामकरण यादव रहे तथा अध्यक्षता स्थानीय सरपंच हजारी बाई द्वारा की गई। यहा ंपर विशिष्ट अतिथि शिखाविद हरिदेव मीणा, एडीईओ ओम गोस्वामी, एसीबीईओ ऋषिराज शर्मा व डॉ.युवराज सिंह रहे। प्रधानाचार्य मुख्तार अहमद ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतिभावान बालक बालिकाओं के साथ भामाशाहों का भी सम्मान किया गया। संचालन पुरूषोतम दाधीच ने किया। गुड़ा बरड़ के उप्रावि में पंचायत समिति तालेड़ा के प्रधान राजेश राष्पुरिया के मुख्यातिथ्य में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। यहां बच्चों को संबोधित करते हुए रायपुरिया ने पुराने भवन की मरम्मत हेतु 5 लाख रूपए दिए जाने और सरपंच अंबा लाल मीणा ने विद्यालय का मुख्य दरवाजा, दिवार व शोचालय निर्माण करवाने की घोषणा की। विद्यालय मे स्व. शांति लाला मीणा की स्मृति में रतनबाई द्वारा वाटर कूलर और रणजीत जैन, नीलम जैन ने इन्वर्टर लगवाने हेतु सहयोगी भी दिया। संस्थाप्रधान भ्ांवर सिंह हाड़ा ने भामाशाहों का अभिनन्दन करते हुए खेल मैदान उपलब्ध करवाने की मांग भी की। इस मौके पर भामाशाहों के साथ प्रतिभावान बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया।