मध्य प्रदेशश्योपुर

04 शिक्षको की एक-एक वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  संजय कुमार द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी  रविन्द्र सिंह तोमर द्वारा विकासखण्ड कराहल अंतर्गत हायर सैकेण्डरी स्कूल बरगवा सहित अन्य शालाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के दौरान हायर सैकेण्डरी स्कूल में अव्यवस्थाएं पाये जाने तथा छात्र संख्या न्यून पाये जाने पर प्रभारी प्राचार्य सहित अन्य स्टॉफ पर विभागीय जांच संस्थित की गई है, वही 04 अन्य विद्यालयो के प्रभारियों की एक-एक वार्षिक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने की कार्यवाही की गई है।
कलेक्टर  संजय कुमार ने लापरवाह शिक्षको के विरूद्ध विभागीय जांच संस्थित कर एक माह में जाचं पूर्ण करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि विभागीय जांच में दोषी पाये जाने की स्थिति में शिक्षको को सेवा से बर्खास्त करने की कार्यवाही भी की जायेगी।
जिला शिक्षा अधिकारी  रविन्द्र सिंह तोमर द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण के दौरान दर्ज 226 छात्रो में से 22 छात्र ही उपस्थित पाये गये तथा विद्यालय में स्टॉफ के एक शिक्षक विलम्ब से स्कूल पहुंचे, अन्य अव्यवस्थाएं पाये जाने पर प्रभारी प्राचार्य  रितन कुमार वित्तल सहित अन्य शिक्षक  चदन लोघी,  विकास सेवरिया,  रविन्द्र यादव,  सूर्यकांत शाक्य, आरके शाक्य एवं श्रीमती भारती त्रिवेदी पर विभागीय जांच संस्थित की गई है।
इसी प्रकार छात्र संख्या न्यून पाये जाने विद्यालय में साफ-सफाई का अभाव, मरम्मत एवं रंगरोगन नही होने तथा शैक्षणिक कार्य में रूचि नही लिये जाने पर शासकीय प्राथमिक विद्यालय चितारा-शंकरपुर आदिवासी बस्ती के शाला प्रभारी  रणविजय सिंह जादौन, शासकीय प्राथमिक विद्यालय अगरा के शाला प्रभारी  बृजराज रावत, एकीकृत शाला शासकीय माध्यमिक विद्यालय मदनपुर के शाला प्रभारी  राजेश कुमार, शासकीय प्राथमिक विद्यालय पहाडी भिलाला बस्ती के शाला प्रभारी  रूप सिंह कुशवाह के विरूद्ध आगामी एक-एक वार्षिक वेतनवृद्धि रोकने की कार्यवाही की गई है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक विद्यालय चितारा में कुल दर्ज 77 छात्रो में से 58 उपस्थित पाये गये तथा शैक्षणिक स्तर भी संतोषप्रद पाया गया। विद्यालय में शिक्षक भी समय पर उपस्थित पाये गये।