आम मुद्देराजस्थान

60 वर्षीय मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से बाद कोटा में एक साथ 9 पॉजिटिव केस-जिला प्रशासन अलर्ट

कोटा.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> शिक्षा नगरी कोटा में सोमवार को अचानक कोरोना बम फूट जाने से हड़कम्प मच गया है। सुबह 60 वर्षीय मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से बाद अब कोटा में एक साथ 9 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ विजय सरदाना ने मृतक के सम्पर्क में आए 8 व एक अन्य व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इससे पहले रविवार को 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद रिपोर्ट को संदिग्ध मानेते हुए जयपुर भेजा गया था, जहां इसके पॉजिटिव की पुष्टि की गई थी। मरीज स्टेशन क्षेत्र के तेलघर का रहने वाला था। एक साथ अब 9 लोगों के पॉजिटिव आने के बाद अब कोटा में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।
उम्मीदों के दीपकों से शहर हुआ जगमग
जिला प्रशासन अलर्ट पर
कोटा में पहले मरीज की पुष्टि के बाद से ही जिला प्रशासन अलर्ट पर है , फिलकाल शहर के कई क्षेत्रों को सीज कर दिया गया है। मेडिकल टीम के द्वारा घर-घर की स्क्रीनिंग हो रही है। भीमगंजमंडी क्षेत्र के एक किलोमीटर इलाके में कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रमण की आशंका व नागरिकों के स्वास्थ्य को देखते हुए जिला प्रशासन ने 5 अप्रेल शाम 6 बजे से 8 अप्रेल सुबह 6 बजे तक जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है।
सतर्कता बरतें
कोटा में कोरोना वायरस संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढऩे के बाद अब सभी नागरिकों को अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।