46 पंचायतों में सरपंच व पंच पदों के लिए मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न

बूंदी.KrishnaKantRathore/@www.rubarunews.com – बूंदी जिले में पंचायत आम चुनाव, 2020 के पहले चरण में शुक्रवार को केशोरायपाटन पंचायत समिति की 46 ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं पंच पदों लिए शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। केशोरायपाटन पंचायत समिति में 5 बजे तक 73.19 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
लोगों में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही लोग मतदान के लिए पोलिंग बूथों पर पहुंचकर कतारों में लगे रहे और अपनी बारी आने पर मतदान कर लोकतंत्र में अपना विश्वास व्यक्त किया। मतदान करने में दिव्यांग मतदाता भी पीछे नहीं रहे। कोई व्हील चेयर पर तो कोई अपने-अपने परिवारजनों के सहारे मतदान केन्द्र पर पहुंचे और मतदान किया। दिव्यांग मतदाताओं के मतदान के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा व्हील चेयर की सुविधा उपलब्ध कराई गई।
दिन भर मतदान केद्रों पर मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी रही। महिलाओं ने भी मतदान में बढ चढकर लोकतंत्र के उत्सव में अपनी भागीदारी निभाई। मतदान केन्द्रों पर स्काउट गाइड्स ने भी मतदाताओं को मतदान में सहयोग किया।
अधिकारियों ने लिया जायजा
उपजिला निर्वाचन अधिकारी राजेश जोशी व अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान ने केशोरायपाटन की चितावा पूजा बैरवा, लेसरदा, मायजा आदि पंचायतों के मतदान केद्रों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने शांति पूर्ण एवं सुचारू मतदान की व्यवस्थाएं देखी। साथ ही उन्होंने मतदान दल में शामिल अधिकारियों से आवश्यक जानकारी लेकर दिशा निर्देश दिए।
यंू बढा मतदान का प्रतिशत
जिले की केशोरायपाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में सरपंच एवं पंच पदों के लिए दिन बढ़ने के साथ ही मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया। सुबह 10 बजे 8.20 प्रतिशत, दोपहर 12 बजे 25.17 प्रतिशत, अपरान्ह 3 बजे 51.17 प्रतिशत तथा शाम 5 बजे तक 73.19 औसत प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com