राजस्थान

कोटा-बूंदी में 10 सड़कों के लिए 24 करोड़ स्वीकृत -ग्रामीण क्षेत्रों में होगा 40 किमी लंबी सड़कों का निर्माण

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में 40 किमी लंबी 10 सड़कों का निर्माण होगा। इसके लिए एसआरएफ (आर.आर.) मद से 24.25 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए हैं। इन सड़कों के निर्माण से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।
जानकारी के अनुसार कोटा जिले में 3.93 करोड़ की लागत से ग्राम बालुपा से संग्रामपुरा तक 5 किमी लंबी सड़क का निर्माण होगा। इसी तरह 1.86 करोड़ की लागत से ग्राम छत्रपुरा से हनुमानपुरा से फरेरा गांव तक 1.50 किमी लंबी सड़क, 3.60 करोड़ रूपए की लागत से ग्राम टांकरवाडा में स्थित गणेश मंदिर से ग्राम बडौद तक 6 किमी लंबी डामर सडक, 1.85 करोड़ रूपए की लागत से ग्राम रोलाना से विनोदकलां तक 3 किमी लंबे डामरीकरण कार्य, तथा 1.20 करोड़ रूपए की लागत से ग्राम चींसा में मेन रोड तक 1 किमी लंबी सड़क का निर्माण होगा।
इसी तरह बूंदी जिले में 2.25 करोड़ की लागत से ग्राम देहित से भवानीपुरा तक 4.50 किमी लंबी लिंक रोड, 3 करोड़ की लागत से ग्राम अन्थडा से ग्राम बडून्दा तक 6 किमी लंबी सड़क, 1.50 करोड़ रूपए की लागत से ग्राम ठीकरिया चारणान ग्राम पंचायत अन्थडा में स्थित मैन रोड से ग्राम अन्थडा तक 5 किमली लंबी सडक का मरम्मत व निर्माण कार्य, 3.30 करोड़ की लागत से 5.50 किमी लंबी ग्राम मायजा से झुंवासा सीनियर हायर सैकण्डरी स्कूल तक सडक तथा 1.80 करोड़ रूपए की लागत से ग्राम 3 किमी लंबी कोटाखूर्द को ग्राम पंचायत मुख्यालय गोहाटा से जोडने वाली डामर सड़क का निर्माण होगा।