आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

व्यापारियों ने मांग की कलेक्टर से बाजार खुलने का समय को कम किया जावे

दतिया @rubaru news.com एक ओर  कोरोना कोविड 19 की महामारी के संकट के चलते सरकार के आव्हान पर पिछले दो माह से लॉक डाउन के कारण छोटे दुकानदार, ठेले वाले, फुटपाथ पर समान बेचने वाले परेशान हैं। जिला प्रशासन ने लॉक डाउन 4.0 केआरम्भ हिट ही गाइड लाइन जारी करते हुए बाजार खुलने का समय प्रातः 7 बजे से शायं 7 बजे तक निर्धारित कर आदेश जारी किया गया। किन्तु कुछ बड़े व्यापारी अपनी मांग लेकर कलेक्टर निवास पर पहुंचे।

 

शहर में चर्चा का विषय है कि यह बाजार समय मे कटौती की बेतुकी मांग क्यों कि गयी। जब बजार बंद पड़े थे तो शहर के ब्यापारियों ने दतिया के लाडले विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा से गुहार लगाई थी की उनके यहां कार्य करने बाले कर्मचारियों के हितो का ध्यान रखते हुऐ सम्पूर्ण बजार खोला जाए जिससे मानते हुऐ मंत्री जी ने गरीबो और जरूरत मदो को ध्यान में रखते हुऐ सम्पूर्ण बाजार खुलबाया था।

 

जिससे उनको जोरगर मिल सके जो रोजाना कमाते हैं और रोजाना खाते, सुबह सात से शाम सात बजे तक खुलने लगा तो ब्यापारी कलेक्टर साहब से कह रहे हे की बजार दो बजे तक खोला जाए लेकिन गरीबो के मसीहा कलेक्टर रोहित सिंह ने गरीबो के हितो में निर्णय लेते हुऐ ब्यापारियों से कहां की आप अपने इच्छा अनुसार बजार खोल सकते हैं बंद कर सकते हे प्रशासन का आदेश यथाबत रहेगा गरीबो के हमदर्द गरीबो का दुःख दर्द समझने बाले कलेक्टर साहब के इस निर्णय से हाथ ठेला बाले मजदूर चाय नास्ता बाले ऑटो रिक्शा बालो के चेहरों पर मुश्कान आ गई और उन्होंने परिबार सहित ह्रदय से कलेक्टर रोहित सिंह को धन्यबाद दिया