आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेशराजनीति

विधायक देंगे फायर फाइटिंग वाटर टैंकर की सौगात

ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट के साथ ही आगजनी की घटनाओं से निपटने आएंगे काम

दतिया @rubarunews.com विधानसभा क्षेत्र ग्राम पंचायतों में सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने विधायक निधि से 20 लाख 28 हजार 243.00 रुपए की लागत से 10 नग GI फायर फाइटिंग वाटर टैंकर स्वीकृत किए हैं। यह वाटर टैंकर 7 अगस्त को सुबह जनपद पंचायत कार्यालय में सुबह 11 बजे आयोजित कार्यक्रम में ग्राम पंचायतों को दिए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट से निपटने के लिए लोगों को घरों तक पेयजल पहुंचाने के अलावा क्षेत्र में होने वाली आगजनी की घटनाओं से होने वाले नुकसान पर ब्रेक लगाने के काम आएंगे।

5 हजार लीटर जल भंडार क्षमता के वाटर टैंकर की लागत 2 लाख 2824.30 रुपए है। पहले चरण में सेंवढ़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत खंजापुरा, थरेट, बेरछा, खमरोली, रुबाहा, कुदारी, पिपरोआ, सीकरी, गुमानपुरा और मलियापुरा को फायर फाइटिंग वाटर टैंकर प्रदाय किए जाएंगे।

 

सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने बताया कि सेंवढ़ा के ग्रामीण इलाकों में पेयजल उपलब्धता की कमी बड़ी समस्या हैं। फायर फाइटिंग वाटर टैंकर ऐसे क्षेत्रों में पेयजल परिवहन कर जरूरत मन्द लोगों तक पेयजल पहुंचाएगा। इसके अलावा सेंवढ़ा क्षेत्र में गर्मियों के मौसम में आगजनी की घटनाएं अधिक होती है, आगजनी होने पर समय से वचाव के लिए कई बार फायर बिग्रेड वाहन नहीं मिल पाता जिससे लोगों को आगजनी से बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है।
फायर फाइटिंग वाटर टैंकर ऐसी घटनाओं के समय पीड़ितों की मदद में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

15 दिव्यांगों को मिलेंगी ट्राय मोटर सायकल-
सेंवढ़ा जनपद कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक न्याय विभाग की योजना के तहत
सेंवढ़ा क्षेत्र के चयनित 15 दिव्यांग जनों को ट्रॉय मोटर साइकल भी विधायक घनश्याम सिंह द्वारा प्रदाय की जाएंगी।