ताजातरीन

राज्य सरकार पीडित परिवारों की मदद के लिए सदैव कृत संकल्पित-राज्यमंत्री श्री धाकड

श्योपुर.desk/ @www.rubarunews.com>>प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री  सुरेश धाकड (राठखेड़ा) ने कहा है कि मप्र सरकार पीडित परिवारों की मदद के लिए सदैव कृत संकल्पित है। जिसके तहत पूर्व में सडक दुर्घटना से ग्राम डोडरीकलां एवं डोडरीखुर्द के पीडित परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा रेडक्राॅस से मदद दी जा चुकी है। वे आज श्योपुर जिले की तहसील विजयपुर के इन दोनो ग्रामों के भ्रमण के दौरान पीडित परिवारों के यहां पहुंचकर उनके परिवारीजनों को चैक प्रदान के दौरान चर्चा कर रहे थे।
राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग सुरेश धाकड (राठखेड़ा) ने कहा कि मंत्री स्वेच्छानुदान से पीडित परिवारों को सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही है। यह सहायता राशि श्योपुर जिले की तहसील विजयपुर के ग्राम डोडरीकलां एवं डोडरीखुर्द के 12 नवंबर 2020 को हुई सडक दुर्घटना से पीडित परिवारों को दी जा रही है। राज्यमंत्री  सुरेश धाकड (राठखेड़ा) ने पीडित परिवारों के परिजनों को गांवों में ही पहुचंकर चैक प्रदान किये।
पिपरवास एवं उमरी में आदिवासी परिवारों से मिले राज्यमंत्री
राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग सुरेश धाकड (राठखेड़ा) श्योपुर जिले की विजयपुर तहसील के भ्रमण के दौरान ग्राम पिपरवास एवं उमरी में सहरिया परिवारों की समस्याएं एवं कठिनाईया सुनी। साथ ही आदिवासी परिवारों की महिला मुखिया को एक हजार रूपयें पोषण आहार के रूप में मिलने वाली राशि की जानकारी ली। उन्होने ऐसी सहरिया परिवार की महिला मुखिया जिनके नाम छूट गये है। उनके नाम जुडवाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये।
राज्यमंत्री ने रेस्टहाउस विजयपुर पर सुनी समस्याएं
लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री सुरेश धाकड (राठखेड़ा) ने विजयपुर रेस्टहाउस पर क्षेत्रीय नागरिको की विभिन्न प्रकार की समस्याएं सुनी। साथ ही विभागीय अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश दिये।
राज्यमंत्री के दौरे में यह भी रहे उपस्थित
  राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग श्री सुरेश धाकड (राठखेड़ा) के विजयपुर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान एसडीएम विजयपुर  विनोद सिंह, पार्टी पदाधिकारी जगदीश धाकड, प्रदीप सिंह धाकड, तुलाराम यादव, डाॅ जनवेद धाकड, विजय यादव, अमर सिंह यादव, भुजबल रावत, एडवोकेट रामपाल रावत, पत्रकार, विभागीय अधिकारी और पीडित परिवारीजन तथा ग्रामवासी उपस्थित थे। राज्यमंत्री  सुरेश धाकड (राठखेड़ा) का ग्राम डोडरीकलां एवं डोडरीखुर्द पहुंचने के पूर्व इकलोद, पार्वती बडौदा, बडौदाकलंा, अगरा आदि क्षेत्रीय ग्रामीणों ने पीडित परिवारों के यहां सहायता राशि प्रदान करने के कार्य का स्वागत किया।