राजस्थान

मोदी सरकार-2 के एक वर्ष में ही उठाए गए कई ऐतिहासिक व चुनौतीपूर्ण कदम : मदन दिलावर

बूंदी.KrishnaKantRthore/ @www.rubarunews.com>> मोदी सरकार 2.0 का यह एक वर्ष चुनौतीपूर्ण रहने के साथ ही कई ऐतिहासिक फैसलों का गवाह बना है। जिला भाजपा के द्वारा मोदी 2 के कार्यो को जन जन तक पहुचाने के लिए आयोजित निजी रिसोर्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी 2 के एक वर्षीय कार्यपूर्ति कार्यक्रम में रामगंज मंडी विधायक व कोटा संभाग के प्रभारी मदन दिलावर व भाजपा जिलाध्यक्ष छितर लाल राणा ने सयुक्त रूप से कही ।
दिलावर ने कहा इस एक वर्ष में धारा-370 और 35ए की समाप्ति, अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट की घोषणा, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के कलंक से मुक्ति, नागरिक संशोधन अधिनियम जैसे फैसले लिए गए। उन्होंने ने बताया कि चुनौतीपूर्ण इसलिए रहा क्योंकि कोरोना और अम्फान चक्रवात ने जो संकट खड़े किए उससे दुख और विपदा तो आई ही साथ ही भारी नुकसान हुआ। लेकिन आज देश में एक निर्णय लेने वाली और उत्तरदायी सरकार है जो देशवासियों के लिए फिक्रमंद है।

आमजन के कल्याण के प्रति समर्पित है केंद्र सरकार : विधायक मदन दिलावर ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत एक करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों को जोड़ा गया। अटल पेंशन योजना को पांच साल पूरे हुए। इस योजना से 2.23 करोड़ लोगों का नाम दर्ज कर असाधारण कार्य किया गया। एक साल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 26 मार्च को 1.70 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की।

गरीबों का जीवनस्तर सुधारने के लिए काम : जिलाध्यक्ष छितर लाल राणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 80 करोड़ गरीबों को पांच महीने तक हर माह 5 किलो गेंहूं चावल और प्रति परिवार एक किलो दाल मुफ्त दी। मनरेगा के तहत मजदूरी को 182 रुपये से बढ़ाकर 202 रुपये प्रतिदिन किया गया। तीन करोड़ गरीब वरिष्ठ नागरिकों, गरीब विधवाओं और गरीब दिव्यांगजनों को 1000 रुपये की अनुग्रह राशि दी गई। प्रवासियों, किसानों, छोटेकारोबारियों और रेहड़ी पटरी वालों के लिए अल्पकालिक और दीर्घकालिक कदम उठाए गए।
पत्रकार वार्ता कार्यक्रम के सयोजक व शहर भाजपा प्रवक्ता अभिषेक जैन ने बताया कि प्रेस वार्ता का संचालन जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल ने किया व जिला प्रवक्ता मनीष पाटनी सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला उपाध्यक्ष रामबाबू शर्मा , मंडल अध्यक्ष महावीर खंगार उपस्थित रहे ।