आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

पुलिस जवानों के परिवारों की चिंता कर रही है प्रदेश की सरकार -डॉ नरोत्तम मिश्रा

दतिया @rubarunews.com मध्य प्रदेश शासन के गृह जेल संसदीय कार्य विधि विधायी मंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस लाईन दतिया में मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत् 19 करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस अधिकारियो एवं आरक्षकों के नवीन आवास भवनों का लोकार्पण किया। आयोजित कार्यक्रम में चंबल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मनोज शर्मा पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

 

गृहमंत्री डाॅ नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस जवानों को अब रहने की किसी प्रकार की परेशानी नहीं आयेगी एक वर्ष के अंदर सभी जवानों को आवास उपलब्ध करायें जायेंगे उन्होंने कहा कि पुलिस लाईन में जो बहुमंजिला आवासों का निर्माण किया गया है। उनमें बच्चों के लिए लाइब्रेरी की व्यवसथा की जायेगी लाईब्रेेरी में महापुरूषों के जीवन पर केन्द्रित पुस्तकें भी रखी जायेगी जिससे बच्चे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेकर संस्कारवान बन सके उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिम की भी व्यवस्था की जायेगी।

 

मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत् 19 करोड़ की लागत से 24 पुलिस अधिकारियों एवं 96 पुलिस आरक्षकों के लिए नवीन आवासोें का निर्माण किया गया है जिनका लोकार्पण किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों जवानों के परिवारों की चिंता कर इनके कल्याण के लिए भी अनेकों कार्य किए गए है। उन्होंने कहा कि दतिया जिला प्रदेश का एक ऐसा जिला है ।जहां पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के लिए सर्वाधिक आवासों के निर्माण के साथ-साथ 40 लाख की लागत का सुपर मार्केट एवं 20 लाख की लागत के जिम की सुविधा भी प्रदाय की गई है।

 

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व विधायक डाॅ आशाराम अहिरवार पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल पूर्व जिलाध्यक्ष विक्रम बुन्देला विपिन गोस्वामी श्रीमती रजनी प्रजापति कालीचरण कुशवाह योगेश सक्सैना गोविन्द ज्ञानानी प्रशंत ढेंगुला अतुल भूरे चोधरी सनत पुजारी गौरव दांगी जौली शुक्ला अंकित शर्मा रिंकू बुन्देला सुमित यादव राहुल प्रोहित श्रीमती किरण गुप्ता श्रीमती कुमकुम रावत मुकेश यादव वीरसिंह कमरिया ब्रजेश यादव जीतू कमरिया सतीश यादव हरिओम यादव पंकज गुप्ता रघुवीर कुशवाह प्रवीण पाठक गोलू यादव अमन गुप्ता राजीव सेन आकाश भार्गव सत्यम पण्डा सहित भाजपा जनप्रतिनिधि एव भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।