क्राइमताजातरीनमध्य प्रदेश

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

दतिया @rubarunews.com पत्रकारों के अल्टीमेटम को दृष्टिगत रखते हुए पुकि अधीक्षक अमनसिंह राठौड़ के कुशल निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति, एसडीओपी गीता भारद्वाज के मार्गदर्शन में  कोतवाली नगर निरीक्षक योगेंद्र सिंह दाँगी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस को आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

 

उल्लेखनीय है कि फरियादी वरिष्ठ पत्रकार अविनाश खरे पुत्र रामकिशोर खरे निवासी होलीपुरा दतिया जो कि पेशे से पत्रकार है ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 20/04/2020 में की रात्रि करीबन 10:00 बजे राजा सेन, अजीत पाल फरियादी के घर आए और पत्थर फेंक कार तोड़ी एवं फरियादि को घायल किया।

 

कोतवाली मैं अपराध क्रमांक 200/20 धारा 336, 427, 34 ताहि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौङ द्वारा त्वरित संज्ञान लिया गया और आरोपी गण की गिरफ्तारी हेतु आदेश दिया गया।

 

आदेश के पालन में पुलिस अधीक्षक व आरडी प्रजापति एवं एसडीओपी कुशल निर्देशन में मगलवार को 24 घंटे के अंदर कोतवाली पुलिस द्वारा आरोपी अजीत पाल पुत्र कन्हैयालाल पाल निवासी इटावा उत्तर प्रदेश एवं एक बाल अपचारी को आरोपी के घर भदोरिया की खिड़की से गिरफ्तार किया गया।

 

दतिया पुलिस मीडिया कर्मियों की सुरक्षा के लिए सदैव कटिबद्ध है । कार्यवाही में DSP(P) अंजलि रघुवंशी, कोतवाली टीआई योगेंद्र सिंह दांगी उनि,रिचादंडोतिया, आर . सोनपाल, आर.राहुल, आर पुष्पेंद्र, आर शिवकुमार, सैनिक अखिलेश की अहम भूमिका रही।

 

 

पत्रकार संगठन जम्प ने घटना की निंदा की

सीनियर पत्रकार अविनाश खरे के निवास पर बदमाशों द्वारा फायरिंग व कार की तोड़फोड़, गली गलौज की घटना की जम्प ने की निंदा, बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग। पत्रिका समाचार के सीनियर रिपोर्टर एवं जम्प के जिला प्रवक्ता अविनाश खरे के निवास पर सोमबार की रात दो *नाम दर्ज बदमाशों ने कट्टे से हवाई फायर कर मकान के बाहर रखी कार में तोड़फोड़ व गाली गलौज की घटना घटित की। उक्त घटना की रिपोर्ट कोतवाली थाना में दर्ज होने से बौखलाए बदमाशों ने सुबह फिर से पत्रकार के घर पर पहुंचकर गली गलौज की। बदमाशों द्वारा लगातार पत्रकार व उनके परिजनों को निशाना बनाकर की जा रही गुंडागर्दी से पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है।

 

जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मप्र की जिला इकाई के अध्यक्ष शैलेन्द्र बुन्देला, संगठन सचिव सतीश सिहारे, उपाध्यक्ष किशन पाठक, ओपी साहू, संजय पुरोहित, सतीश सिहारे, रामजीशरण राय, राज सिंह बैस, रवि कश्यप, दिनेश रजक, विनोद पांडेय, हनीफ खान, रमाकांत मिश्रा, दीपक शर्मा, मनोजदत्त त्रिपाठी, निसार खान आदि सहित अन्य पत्रकारों ने घटना की कड़े शब्दों में निन्दाकर पुलिस प्रशासन से अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

 

कार्रवाई ना होने पर जम्प देगा ज्ञापन-
पत्रकार अविनाश खरे के निवास पर हमले के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी न होने पर जम्प जिला इकाई दतिया पुुुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देगी। पत्रकार के घर हुए हमले से शहर के पत्रकारों में आक्रोश है।