मध्य प्रदेश

निवृर्तमान जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिहं को दी भावभीनी विदाई

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- राज्य शासन द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा श्योपुर में पदस्थ सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिहं का स्थानातंरण सिहोर जिले मे सिहोर जिला पंचायत सीईओ के पद पर होने के फलस्वरूप उनको राजस्व, पुलिस एवं वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पाॅम होटल श्योपुर के हाॅल में आज भावभीनी विदाई दी।
इस अवसर पर कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, डीएफओ कूनो  पीके वर्मा, अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम विजयपुर  पवार नवजीवन विजय, श्योपुर रूपेश उपाध्याय, तहसीलदार वीरपुर  वीरसिहं आवासिया, विजयपुर  धर्मेन्द चैहान, तहसीलदार श्योपुर  राघवेन्द्र कुशवाह, कराहल शिवराज मीणा, नायब तहसलीदार  हरीओम पचैरी,  नवल जाटव, कु. रजनी बघेल, कु. रेखा कुशवाह, कलेक्टर कार्यालय के ओएस बाबूलाल आर्य एवं अन्य विभागीय अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।
निवृतमान सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह ने विदाई समारोह में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि श्योपुर जिले में पदस्थी के दौरान जिले के विकास को गति देने के लिए भरस्क प्रयास किये। उन्होने कहा कि श्योपुर जिला चारो तरफ से नदीयो से घिरा हुआ है। यहां पर अच्छा काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होेने कहा कि कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी  सम्पत उपाध्याय, डीएफओ कूनो  पीके वर्मा, अपर कलेक्टर  एसआर नायर का हर क्षेत्र में सहायोग मिला। साथ ही टीम भावना से काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। एसडीएम विजयपुर  नवजीवन विजय जिले में नये पदस्थ हुए है। उनको सीखने का यहा अच्छा अवसर है। इसी प्रकार एसडीएम  रूपेश उपाध्याय के द्वारा पर्यटन विकास को बढाने के प्रयास कियेे। जिसके कारण जिले की हिस्ट्री की पहचान प्राप्त हुई है।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने विदाई के अवसर पर कहा कि ढेड माह की अवधि में सीईओ जिला ंपचायत  हर्ष सिहं के साथ टीम भावना से काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उनका सभी विभागो को कोर्डिनेशन अच्छा रहा है। उन्होने कहा कि अच्छे नेचर के सीईओ  हर्ष सिहं हमेशा किसी भी काम में पीछे नही रहे। बल्कि आगे होकर जिला प्रशासन और पुलिस का भरपूर सहयोग दिया। उनके द्वारा ग्रामीण विकास की गतिविधियो को आगे बढाया। साथ ही एनआरएलएम के माध्यम से संेसईपुरा में आजीविकास अनुसंधान केन्द्र की गतिविधियो के बढाने के प्रयास किये गये है।  हर्ष सिहं सरल स्वभाव के धनी होकर जहां भी रहें, स्वस्थ्य रहें। साथ ही उच्च से उच्च पदो पर आसानी होकर हम सभी का गौरव बढाये। ऐसी मेरी शुभकामनाऐ है।
पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने विदाई के अवसर पर कहा कि सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिहं द्वारा पुलिस के कार्यो में आगे आकर सहयोग किया है। साथ ही अन्य
विभागो के कार्यो को भी गति प्रदान की गई। उन्होने कहा कि  हर्ष सिहं बडे सोच के धनी होकर अपने कार्यो को करने में सफल हुये है। उनका अच्छा फीडबैक मुझे प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि स्थानातरण के बाद मिलना-जुलना बना रहेगा। वे अपनी जिम्मेदारियों पर सिहोर में भी खरे उतरेगे। ऐसी मेरी शुभकामनाऐ है।
डीएफओ कूनो  पीके वर्मा ने विदाई के अवसर पर कहा कि सीईओ हर्ष सिंह के कार्य करने की क्षमता मेरे द्वारा कम समय में ज्ञात हुई। उनके द्वारा विकास को आगे बढाने के प्रयास किये गये है। साथ ही कूनो वन मंडल को उनका सहयोग मिला है। उन्होने कहा कि श्योपुर से सिहोर जिले में सीईओ के पद पर  हर्ष सिंह जा रहे है। वहां पर वे सफल हो। ऐसी मेरी कामना है।
अपर कलेक्टर  एसआर नायर ने विदाई के दौरान कहा कि यहां से स्थानातंरण हो रहे सीईओ जिला ंपंचायत  हर्ष सिहं के साथ करीबन 01 वर्ष तक काम करने का अवसर मिला।  हर्ष सिंह सरल स्वभाव के होकर सहजी हर काम के लिए तत्पर रहते है। उनके द्वारा ग्रामीण क्षेत्र का समय-समय पर विजिट कर विकास को आगे बढाने के प्रयास किये गये। इस आजीविकास की स्कीमो को आगे बढाने की पहल की। वे उच्च से उच्च पद पर आसीन हो। ऐसी मेरी शुभकामनाऐ है।
एसडीएम  रूपेश उपाध्याय ने विदाई कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह द्वारा विकास के साथ-साथ प्रशासन को भी भरपूर सहयोग दिया है। साथ ही कोरोना संक्रमण में प्रशासन और पुलिस का काफी सहयोग किया है। सीईओ  हर्ष सिंह का स्थानातंरण सिहोर होने के कारण वहां पर सफलता प्राप्त करे। ऐसी मेरी शुभकामनाऐ है। विदाई समारोह के अंत में सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिहं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर भावभीनी विदाई दी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com