मध्य प्रदेश

छात्र तरक्की करते हुए अपने परिवार का नाम रोशन करें-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कक्षा 10वी के घोषित परिणामो में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले छात्रो का उत्साहवर्धन करते हुए पुरूस्कार एवं प्रमाण पत्र आज कलेक्टर चंेबर में प्रदान किये।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिहं, एसडीएम विजयपुर  पवार नवजीवन विजय, जिला शिक्षा अधिकारी  वीएस रावत, सहायक संचालक ओबीसी कु. निकिता तामरे एवं छात्र तथा उनके पालक उपस्थित थे।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कक्षा 10वी में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले श्योपुर जिले के राज्य स्तरीय प्रवीण सूची के अंतर्गत श्योपुर जिले के छात्र रितेश जाट पुत्र  रामनरेश जाट ने 300 पूर्णांक में से 298 अंक प्राप्त कर राज्य मे प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार प्रियाशु बंसल पुत्र  बृजेश बंसल ने 300 पूर्णाक में से 297 अंक प्राप्त कर राज्य में सातवा स्थान प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा कु. लावण्या मावई पुत्री  नरेन्द्र मावई ने 300 के पूर्णाक में से 296 अंक प्राप्त कर राज्य में नवाॅ स्थान प्राप्त करने की सफलता अर्जित की है। इसके अलावा बृजेश, कुशल गुप्ता, सोनू शर्मा, भावेश सिघंल का उत्साहवर्धन किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी छात्र उच्च से उच्च पदो पर पहुंचकर अपने परिवार का नाम रोशन करे। ऐसी मेरी सभी के लिए शुभकामनाऐ है।
पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने छात्रो से चर्चा करते हुए कहा कि जीवन में अनुशासन का विशेष महत्व है। इसलिए सभी छात्र पढाई करते हुए आगे बढे। उन्होने कहा कि आप सभी इजनीयर, आईएएस सेवा में पहुचकर आप सभी निरंतर तरक्की करें। उन्होने कहा कि जीवन में मिलने वाला कोई भी पद छोटा नही होता है। आप अपने परिवार की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने कैरियर को अच्छा बनावे। ऐसी मेरी सभी को शुभकामनाऐ है।
सीईओ जिला पचायत  हर्ष सिहं ने कहा कि कक्षा 10वी की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले सभी छात्र अपनी पढाई पर ध्यान देते हुए आगे की क्लासो में अपनी सफलता हासिल करें। साथ ही उच्च से उच्च पदो पर पहुंचने के लिए कठिन परिश्रम और मेहनत करते हुए अपने जीवन को सार्थक बनावे। ऐसी मेरी सभी को शुभकामनाएंे है।
एसडीएम विजयपुर  पवार नवजीवन विजय ने छात्रो का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आगे की कक्षाओ में मेहनत करते हुए अच्छे अंक प्राप्त करें। उन्होने कहा कि गलत रास्ते का चयन नही करें। साथ ही नवीन टेक्नोलाॅजी का उपयोग करते हुए आईएएस, आईपीएस, डाक्टर आदि पदो पर पहुंचने के लिए परिवार की परिस्थिति के अनुसार आगे बढे। ऐसी मेरी सभी को शुभकामनाऐ है।
छात्र सोनू के पिता  बाबूलाल शर्मा ने कहा कि परिवार की परिस्थिति के अनुसार मेरे द्वारा अपने बेटे को कक्षा 10वी की पढाई के लिए भरपूर सहयोग दिया है। बच्चे द्वारा कडी मेहनत कर उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। भविष्य में भी आगे उसे पढाने के निरंतर प्रयास किये जावेगे।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com