आम मुद्देताजातरीनमध्य प्रदेश

दिनदहाड़े पनडुब्बीयों द्वारा रेत अवैध उत्खनन का काला कारोबार

दतिया। दतिया जिले के भांडेर अनुभाग के सरसई थाना अंतर्गत ग्राम धमना में पहूज नदी के घाटो से अभी भी जारी है दिनदहाड़े पनडुब्बीयों द्वारा रेत अवैध उत्खनन का काला कारोबार सब जानकारी होने के बावजूद भांडेर प्रशासन व दतिया जिला प्रशासन बना मूकदर्शक घाट चलाने वाले रेत माफियाओं पर नहीं हो रही है कोई कार्रवाई।

विदित हो कि अभी कुछ दिन पहले दतिया के बडौनकला- डंगरा कुआं-भॉसड़ा घाटों पर प्रशासन ने शक्ति बरती है जिससे कई दिनों से घाट बंद पड़े हैं परंतु भांडेर के सरसई थाना अंतर्गत ग्राम धमना मैं रेत माफियाओं द्वारा पहूज नदी के घाटों से अभी भी दिनदहाड़े रेत का अवैध कारोबार जारी है।

उल्लेखनीय है कि ना तो इन पर थाना प्रभारी कार्रवाई करते हैं और ना ही भांडेर प्रशासन के आला अधिकारी और ना ही जिला दतिया प्रशासन के आला अधिकारी ऐसा लगता है जैसे प्रशासन ही इन माफियाओं को संरक्षण दिए हुए है और प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के माफियाओं पर सख्त कार्रवाई के आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं अब देखना यह है कि कब जिला प्रशासन की नींद खुलती है। धमना पहूज नदी घाट कब बंद होता है और इन घाट चलाने वाले रेत माफियाओं पर कार्रवाई होती है कि नहीं।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com