क्राइममध्य प्रदेश

ट्रक ने तीन बाइक सवारों को रौंदा, मौके पर दर्दनाक मौत, गुस्साएं परिजन व ग्रामीणों ने हाइवे पर 3 बार लगाया जाम

भिण्ड। गोहद चौराहा थाना क्षेत्र के ग्राम सर्वा के पास सुबह-सुबह एक ट्रक चालक ने तेज व लापरवाही से चलाकर तीन बाइक सवारों को अपनी चपेट में लेकर रौंद दिया और तीनों युवकों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं चालक ट्रक छोडक़र मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद एनएच-92 हाइवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। मृतक मालनपुर फैक्ट्री में ड्यूटी करके बाइक से घर बापस गांव खेरिया रायजू जा रहे थे, इसी दौरान भिण्ड की ओर से ग्वालिया जा रहे ट्रक चालक ने बाइक सवारों को अपनी चपेट में लेकर मौत के घाट उतार दिया। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंच गई और शवों को उठाकर पीएम के लिए चलने लगी, तो परिजन व ग्रामीणों ने शवों को नहीं उठने दिया और मौके पर कलेक्टर व एसपी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग रखने लगे। जिसके बाद मौके पर एसडीएम शुभम शर्मा, एसडीओपी परमालसिंह मेहरा पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने लगे, फिर भी वह नहीं माने तो दोपहर 1 बजे एएसपी संजीवसिंह कंचन पहुंचे तो मृतक परिवार ने अपनी बात रखते हुए कहा सभी को सहायता राशि के अलावा सरकारी नौकरी दी जाये, तब जाकर शवों का पीएम कराया जायेगा। वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के काफी देर बाद गोहद चौराहा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे इसलिए लापरवाही बरतने पर तत्काल थाने से हटाया जाने की मांग रखी। एएसपी श्री कंचन से परिजनों को आश्वान देते हुए कहा मामले में जांच की जायेगी, अगर इस तरह की लापरवाही की गई है तो कार्रवाई की जायेगी। वहीं शासन स्तर से जो भी मदत होगी हर संभव दिलाने का प्रयास किया जायेगा। मृतक परिजनों की मांग मानने के बाद तीनों के शवों को पीएम के लिए भेजा गया, तब जाकर जाम से राहत मिली। वहीं पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर चालक की तलाश शुुरु कर दी है वहीं ट्रक को थाने में लाकर खड़ा किया गया है।
सडक़ हादसे में इनकी हुई दर्दनाक मौत
रविवार सुबह लगभग 8.30 बजे सुल्तान पुत्र रामभरोसे उम्र 20 वर्ष, शैलेन्द्र पुत्र मायाराम जाटव उम्र 19 वर्ष, रितेश पुत्र जसवंत उम्र 19 निवासीगण खेरिया रायजू ग्राम पंचायत सर्वा जो एक ही बाइक क्र.एमपी30एन4205 से मालनपुर कंपनी में काम करके गांव बापस जा रहे थे, इसी दौरान भिण्ड से ग्वालियर की ओर जा रहे ट्रक क्र.एमपी07एचबी4539 ने ग्राम सर्वा के पास बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक के चक्कनाचूर हो गई वहीं बाइक चालक सडक़ पर उछलकर गिरे और तीनों की दर्दनाक मौत हो गई।
एनएच-92 हाइवे पर लगा 5 किलो मीटर तक लंबा जाम
गोहद चौराहा थाना क्षेत्र के ग्राम सर्वा मेंं रविवार सुबह हुए सडक़ हादसे में तीन युवकों की मौत के बाद एनएच-92 हाइवे के दोनो साइड 5 किलो मीटर तक लंबा जाम लग गया और वाहनों के पहिए थमे रहे, इस दौरान ग्वालियर रूट पर जाने वाले लोग भूखे-प्यासे बने रहे। एसडीएम व थाना प्रभारी ने जाम खुलवाने का काफी मश्क्कत की, जिसके बाद भी परिजन मानने को तैयार नहीं हुए और मृतक परिजन व ग्रामीणों ने 5 घंटे में तीन जाम लगाया।
एक ही परिवार में तीन युवकों की मौत, पसरा मातम, रो-रोकर हुआ बुरा हाल
तीनों मृतक एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं इस तरह से सडक़ हादसे में अचानक मौत होने से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिजनों को क्या पता था कि इस तरह से ट्रक की चपेट में आने से उनकी मौत हो जायेगी।
परिजनों ने अधिकारियों से यह रखी मांग
हाइवे पर शव रखकर परिजनों ने पहले जाम लगाया, जिसके बाद अधिकारियों के समक्ष उन्होंने मांग रखी कि तब जाकर तीनों शवों का पीएम कराया गया। इस दौरान एसडीएम शुभम शर्मा ने कहा कि संबल योजना के तहत मृतक परिवार को चार-चार लाख रुपये, अंतिम संस्कार के लिए 5-5 हजार रुपये राशि पंचायत द्वारा तत्काल दी जायेगी, इसके अलावा तीनों मृतक परिवार के एक-एक व्यक्ति को मालनपुर की किसी भी कंपनी में एक-एक प्रायवेट नौकरी दिये जाने का आश्वासन दिया।
इनका कहना है:
ग्राम सर्वा के पास ट्रक की टक्कर से तीन युवकों की मौत हो गई है, और सूचना मिलते ही हम मौके पर तुरंत पहुंच गये थे, वहीं ग्रामीणों ने जो आरोपी लगाया है हम लेट पहुंचे हैं तो यह गलत है।
-वैभवसिंह तोमर, थाना प्रभारी गोहद चौराहा