आम मुद्देमध्य प्रदेश

ग्वालियर जिले की सीमाएं सील

ग्वालियर.Desk/ @www.rubarunews.com>> नोवेल कोरोना कोविड 19  के संक्रमण की रोकथाम के लिये ग्वालियर  कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले की सभी सीमायें सील कर दी हैं। जिले में प्रवेश करने वाले  नागरिको  का मेडीकल चैकअप करने के बाद  स्मार्ट सिटी की बस द्वारा क्वारंटाइन सेंटर पर भेजा जा रहा है।ग्वालियर  जिले में निर्धारित किए गए क्वारंटाइन सेंटर पर नागरिकों के लिये रहने, खाने के साथ-साथ मेडीकल सुविधायें भी उपलब्ध कराई गई हैं।

कलेक्टर  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि ग्वालियर जिले की सीमाओं को सील करने हेतु 6 नाके स्थापित किए गए हैं। जहां पर प्रशासन, पुलिस के साथ ही मेडीकल टीम को भी रखा गया है। नागरिकों को क्वारंटाइन सेंटर तक पहुँचाने के लिये स्मार्ट सिटी की नई सिटी बसों को लगाया गया है। जिले में मोहना, डबरा, महाराजपुरा, रायरू, विक्की फैक्ट्री तथा बेला की बावड़ी पर शहर में प्रवेश करने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

महिप तेजस्वी  सीईओ स्मार्ट सिटी ने बताया  कि 6 नाकों पर सिटी बस लगाने के साथ-साथ जिले में तैनात किए गए सभी इंसीडेंट कमाण्डर की निगरानी  में तैनात चिकित्सक एवं मेडीकल स्टाफ को घर से लाकर कार्य स्थल पर छोड़ने तथा कार्य स्थल से वापस घर तक छोड़ने के लिये भी तीन सिटी बस शहर में लगाई गई हैं।

इन बसों में स्टाफ के लिये भोजन पैकेट की व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही घर-घर सर्वेक्षण करने वाले मेडीकल स्टाफ को भी लाने-लेजाने के लिये बस की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।