राजस्थानस्वास्थ्य

खराबे का आकलन कर शीघ्र भिजवाएंं रिपोर्ट, कोरोना वायरस से बचाव व्यवस्था में ना हो ढिलाई

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने निर्देश दिए है कि फसल खराबे का आंकलन कर रिपोर्ट शीघ्र भेजें ताकि प्रभावित किसानों को त्वरित राहत दी जा सके। उन्होंने खेतों में नुकसान का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को बैठक में निर्देश दिए कि गिरदावरी शीघ्र पूरी करें और कोई पात्र राहत से वंचित ना रहे यह ध्यान रखा जाए
उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों से उनके क्षेत्रों में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी ली और कहा की गिरदावरी पूरी मुस्तैदी के साथ तथा त्वरित गति से की जाए ताकि किसान को कोई तकलीफ या दर्द नहीं झेलना पड़े।
प्रभारी मंत्री ने सीएडी की नहरों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में पर्याप्त पानी न पहुंचने की शिकायतों के बारे में भी जानकारी ली और निर्देश दिए कि जरूरत के समय किसानों को पूरा पानी मिले यह सुनिश्चित किया जाए। किसानों की उम्मीदों पर खरा उतरे।
उन्होंने कहा कि अधिकारी निष्ठापूर्वक अपना दायित्व निभाए तथा आमजन को महसूस कराएं की सरकार पूरी तरह उनके साथ है। उनकी हर तकलीफ में हर दर्द में राहत देने के लिए तत्पर है।
कोरोना वायरस से बचाव के लिए रहे अलर्ट
जिला प्रभारी मंत्री ने जिले में कोरोना वायरस के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए कि जागरूकता और बचाव के प्रभावी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। बाहर से आने वाले पर्यटक या अन्य किसी भी संदिग्ध की त्वरित जांच एवं उसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं तय की जाएं।
बैठक में कार्यवाहक जिला कलेक्टर मुरलीधर प्रतिहार ने बताया कि ओलावृष्टि प्रभावित कोई पात्र किसान मुआवजे वंचित ना रह जाए इसलिए विशेष गिरदावरी कराई जा रही है। इसकी रिपोर्ट आते ही तुरंत प्रेषित कर दी जाएगी। उन्होंने वायरस से बचाव के लिए जिले में की गई व्यवस्थाओं की भी विस्तार से जानकारी दी। बैठक में अधिकारियों ने संचालित परियोजनाओं की स्थिति के बारे में जानकारी दी। जिन पर प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि जिन मदों में बजट प्राप्त है उन्हें उन्हीं मदों में समय रहते खर्च किया जाए और लोगों को राहत दी जाए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने भी बचाव की दिशा में किए गए इंतजामों की विस्तार से जानकारी दी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com