हथियारों का बड़ा जखीरा सहित फैक्ट्री पकड़ी, 1 गिरफ्तार अन्य फरार

दतिया @rubarunews.com दतिया जिले थाना धीरपुरा अंतर्गत नयागांव में मिली हथियार बनाने की फैक्ट्री। पुलिस को विधानसभा चुनाव के पूर्व एक बड़ी सफलता मिली है। जिले के थाना धीरपुरा पुलिस ने ग्राम नयागांव मौजा में एक झोपड़ी से बड़े पैमाने पर अबैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है।

 

उक्त जानकारी एसपी दतिया अमन सिंह राठौर ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि जरिये मुखबिर सूचना पर नयागांव जब थाना पर प्रभारी धीरपुरा यादवेंद्र सिंह गुर्जर ने मय टीम के दबिश दी तो वहां से कुल 14 हथियारों के साथ आरोपी परशुराम पुत्र लल्लू उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम जोर बमौरी चौकी रानीपुरा थाना मऊ जिला झांसी यूपी को गिरफ्तार किया गया है।

 

इस आरोपी के कब्जे से हथियारों को बड़ी फेक्ट्री पकड़ी है जिसमे 4 नग 12 बोर की अधिया, 1 नग 315 बोर की अधिया, 1 डबल बैरल 315 बोर की बन्दूक तथा 3 नग 315 बोर के कट्टे, 1 नग 12 बोर का कट्टा सहित 4 नग अधवनी अधिया कुल 14 नग जब्त किए गए है।

 

आरोपी परशुराम ने पूछताछ में बताया की इस फैक्टरी के संचालन में दो अन्य लोग फिरोज खान तथा कादिर खान भी शामिल हैं। यह तीनों लोग अबैध हथियार बनाकर बेचने का कार्य करते थे। आरोपियों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट की कारवाही की गई है। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने इस कार्यवाही में शामिल पुलिस टीम को 30 हजार रुपये का इनाम दिए जाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को अनुसंशा भेजने की बात कही है।