सेवा सप्ताह के तहत होंगे विविध आयोजन

बूंदी.KrishnaKantRathore-  स्वदेशी स्वावलंबन के प्रणेता राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 151वीं जन्मशती को राजकीय जिला आयुर्वेद चिकित्सालय,बालचंदपाडा, बूंदी द्वारा 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जायेगा। जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
आयुर्वेद चिकित्सालय बालचंदपाडा के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुनील कुशवाह ने बताया कि रोगी कल्याण समिति राजकीय जिला आयुर्वेद चिकित्सालय बूंदी के तत्वावधान में रेडक्रास सोसायटी एवं अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से 29 सितंबर को सेवा सप्ताह का शुभारंभ होगा। इसके तहत विश्व हृदय दिवस के अवसर पर ‘हृदय रोग से कैसे बचें’ विषय पर वर्चुअल गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर को जोड़ों के दर्द-गठिया निवारण शिविर लगाया जाएगा। सप्ताह के तहतएक अक्टूबर को इम्यूनिटी कैम्प का आयोजन होगा।
उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन मूल्यों और स्वास्थय स्वावलंबन विषय पर गोष्ठी तथा श्रृद्धांजलि का कार्यक्रम होगा। सप्ताह के दौरान आयोजित कार्यक्रमों के तहत 3 अक्टूबर को मधुमेह जांच और आयुर्वेद चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा। वहीं 4 अक्टूबर इम्यूनिटी कैंप लगेगा।
उन्होंने बताया कि 5 अक्टूबर कसे इम्यूनिटी कैंप का आयोजन एवं सेवा सप्ताह का समापन होगा। उन्होंने बताया कि विशेष सेवा सप्ताह के दौरान जिला आयुर्वेद चिकित्सालय की सभी सुविधाएं ओ.पी.डी.,आई.पी.डी. पंचकर्म सभी के लिए निःशुल्क रहेगी तथा इस दौरान 7 दिवसीय निशुल्क पंचकर्म शिविर आयोजित किया जाएगा।