शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत हुई कार्रवाई

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत तहसीलदार बूंदी लक्ष्मी नारायण प्रजापत एवं रसद विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सामने स्थित विभिन्न दुकानों पर खाद्य पदार्थों की जांच की। तहसीलदार लक्ष्मी नारायण प्रजापति ने बताया कि कलेक्ट्रेट गेट के सामने गाडमल बाबूलाल की मिठाई की दुकान, जैन कचोरी सेंटर तथा श्रीनाथ भोजनालय के यहां से घरेलू गैस के 3 सिलेंडर व्यावसायिक उपयोग मे पाए गए जिन्हें रसद विभाग के सुपुर्द कर दिया गया। सब्जी मंडी में शिवम किराना स्टोर तथा उसके निकट अन्य किराना दुकानों के यहां भी जांच की गई। खुले सामानों के लेबल एवं अवधि पार सामान के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान रसद विभाग की प्रवर्तन निरीक्षक नीरज मीणा भी मौजूद रही।
खाद् सुरक्षा अधिकारी गिरिराज शर्मा ने बताया कि दबलाना बस स्टेण्ड पर स्थित एक मिठाई दुकान की शिकायत प्राप्त होने पर दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दुकान से मलाई बरफी का सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया गया है। इसके बाद मिठाई की दुकाने के कारखाने का भी निरीक्षण किया गया। यहां मावा व अन्य कोई संदिग्ध वस्तु का भण्डारण नहीं पाया गया। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डाॅ. जीएल मीणा भी साथ रहे। तहसीलदार इन्द्रगढ द्वारा भी अभियान के तहत इन्द्रगढ के तीन प्रतिष्ठाानांे का निरीक्षण किया गया। इसमें अवधिपार 9 देशी घी के डिब्बे नष्ट कराए गए। साथ ही दुकान पर बिना मास्क सामग्री बेचते पाए जाने पर जुर्माना भी किया गया।
अभियान के तहत तालेडा तहसीलदार ने तालेडा में आदिनाथ किराना स्टोर, अग्रवाल किराणा स्टोर, शंकर स्वीट्स एवं नमकीन, मदन स्वीट्स एवं नमकीन, शिव गोरक्ष रेस्टोरेंट, निर्मल किराणा स्टोर, जयदेव टेªडर्स की दुकानों का निरीक्षण किया।