राजस्थान

कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दूसरे दिन भी हुई कार्रवाई

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही दूसरे दिन भी जारी रही। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता के निर्देश पर जिलेभर में कोविड-19 गाइड लाईन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई। इसके तहत जिले से ब्लॉक स्तर तक हुई कार्यवाही में बिना मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग वायलेंस करने वाले व्यक्तियों के चालान बनाकर जुर्माना वसूला गया। कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना करवाने को लेकर यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
बूंदी शहर में उपखण्ड अधिकारी डॉ. पूजा सक्सेना, तहसीलदार बूंदी, पुलिस उप अधीक्षक, सीआई थाना कोतवाली, जिला परिवहन अधिकारी एवं नगर परिषद आयुक्त ने बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के चालान बनाएं। साथ ही घरों से बाहर निकलते वक्त सही तरीके से मास्क पहननेे और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की समझाईश की। नमाना कस्बे में विकास अधिकारी बूंदी एवं नमाना थानाधिकारी ने गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की। इसी तरह अन्य उपखण्डों में संबंधित उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों, पुलिस उपअधीक्षक, थानाधिकारी, विकास अधिकारियों एवं नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारियों ने गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए कार्यवाही की।
657 व्यक्तियों के बनाए चालान, वसूली एक लाख से अधिक की राशि
जिले में कोविड-19 गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए की गई कार्यवाही के दौरान गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले 657 व्यक्तियों के चालान बनाकर एक लाख 7 हजार 650 रुपए की राशि वसूली गई। इसके अलावा 1285 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने तथा 1496 को मास्क लगाने के लिए पाबंद किया गया। साथ ही 645 दुकानदारों को सेनेटाईजर उपयोग के लिए पाबंद भी किया गया।
कोविड-19 को गंभीरता से लें
जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने आमजन से अपील की है कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए अहतियात बरतने की जरूरत है। साथ ही आमजन कोविड-19 गाइड की लाइन की पालना करें। घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।