प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ब्लॉक सेवड़ा जिला दतिया ने मण्डल के ऑनलाइन ऐप को हटाने व

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ब्लॉक सेवड़ा जिला दतिया ने मण्डल के ऑनलाइन ऐप को हटाने तथा आर ‌टी ई के अंतर्गत प्रवेशित छात्र-छात्राओं की फीस प्रतिपूर्ति हेतु दिया आवेदन

दतिया @rubarunews.com मध्य प्रदेश प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ब्लॉक सेवढ़ा के तत्वाधान में ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष महावीर सिंह चौहान एवं संभागीय संगठन मंत्री गजेंद्र पाण्डेय के नेतृत्व में अध्यक्ष महोदय माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी जिला दतिया के माध्यम से आवेदन पत्र भेजने हेतु बीआरसी सेवड़ा पुरुषोत्तम पाठक को आवेदन पत्र सौंपा।

ज्ञापन में मांग की गई है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लागू किया जा रहा नवीन ऑनलाइन एप को तुरंत हटाया जाए एवं पुरानी व्यवस्था से ही अध्ययन एवं परीक्षा कराई जाए क्योंकि इस व्यवस्था के लिए प्रत्येक छात्र शिक्षक के पास एंड्रॉयड फोन होना आवश्यक है जो संभव नहीं है।

पिछले वर्षों से रुके हुए आर टी ई की राशि का छात्र छात्राओं के निरीक्षण और परीक्षण के बगैर संपूर्ण भुगतान किया जाए। 1 सितंबर से लागू होने वाली इस योजना के संदर्भ में आज दिनांक तक बोर्ड से किसी भी प्रकार की स्पष्ट जानकारी का अभाव है। प्रस्तावित योजना में विद्यार्थी शिक्षक एवं प्राइवेट शालाओं के भविष्य पर हर कदम पर अनिश्चितता हावी दिखती है। हमारी शाला का मानना है कि पूर्व में लागू व्यवस्था सर्वोचित है।वर्तमान में कोरोना काल में जहां विगत 3 माह से प्रत्यक्ष अध्ययन अध्यापन नहीं हो पाया है।

उसमें बोर्ड द्वारा सरलीकरण अपेक्षित था परंतु बोर्ड द्वारा प्रक्रिया को अनावश्यक जटिल एवं अव्यवहारिक बनाया जा रहा है। जिसके कारगर होने में संदेश है।हमारी शाला उससे सहमत नहीं है एवं उसका विरोध करती है। इस अवसर पर सेवड़ा शहर के विल्सन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय , श्री कृष्ण हाई स्कूल, लोगोस मिशन स्कूल, गीतांजलि पब्लिक स्कूल , संकेश्वर हाई स्कूल, मां सरस्वती ज्ञान मंदिर हाई स्कूल के संचालक गण उपस्थित रहे।