नोडल अधिकारी कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए निर्वाचन कार्य संपादित करें – कलेक्टर

दतिया  @rubarunews.com>>>>>  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी. विजय दत्ता ने जिले के भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र (अ.जा.) में 3 नवम्बर 2020 को हो रहे मतदान के लिए निर्वाचन कार्य से जुड़े नोडल अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी नोडल अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर, भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए सौंपे गए कार्यो को समय-सीमा में संपादित करें।

 

कलेक्टर श्री दत्ता बुधवार शाम को न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में निर्वाचन कार्य हेतु।नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री अमन सिंह राठौर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक सिंह सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर श्री दत्ता ने कहा कि जिले की भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र (अ.जा.) में 3 नवम्बर 2020 को मतदान होना है। अब समय बहुत कम होने के कारण सभी नोडल अधिकारी पूरी मेहनत लगन एवं पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कार्य में लग जावे।

 

उन्होंने कहा कि त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन कार्य को कोविड-19 की गाईड लाईन एवं भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष चुनाव कराना है तथा सख्ती के साथ।आचरण संहिता का भी पालन करायें। श्री दत्ता ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें जो कार्य सौंपे गए है उसके संबंध में आयोग के दिशा-निर्देशें का भी भली भांति अध्ययन कर ले।

बैठक में मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण, ईव्हीएम एंव व्हीव्हीपेट का रेण्डमाईजेशन, पोस्टल वैलिट पेपर, मतदान केन्द्र पर आवश्यक मूलभूत सुविधायें, माईक्रो आॅक्जर्बर की नियुक्ति एवं प्रशिक्षण, कम्यूनिकेशन प्लान, एसएसटी, व्हीएएसटी, एसटी समिति, मतगणना कार्य की समीक्षा की गई। बैठक में पुलिस।अधीक्षक ने सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की घटना होने पर त्वरित सूचना दें एवं कार्यवाही करे।