दीपावली अवकाश व बोनस घोषणा नहीं करने से शिक्षकों में आक्रोश.

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय शाखा नैनवा ने मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री से दीपावली अवकाश व बोनस की मांग की है। संघ के अध्यक्ष सुगन चंद मीणा ने बताया कि प्रदेश के शिक्षकों ने कोविड़ -19 में लोकडाउन एवं अनलॉक कार्यकाल में निरंतर रूप से कोरोना वायरस के रूप में अनवरत सेवाएं दी एवं दे रहे हैं। केंद्र सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों को व अन्य राज्यों ने भी अपने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है लेकिन राजस्थान सरकार ने अभी तक भी बोनस की घोषणा नहीं की है। राज्य स्तर पर बोनस भुगतान की घोषणा बाद ही वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी करने से लेकर बिल बनाने व कोष कार्यालय से बिल पास होने की प्रक्रिया में अत्यधिक समय व्यतीत हो जाता है ऐसे में शिक्षकों व कार्मिकों को दीवाली त्योहार से पूर्व बोनस भुगतान नहीं हो पाता है।

संगठन के मीडिया प्रभारी पंकज जी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण शिक्षक मार्च 2020 से ही लगातार सेवाएं दे रहे हैं।अधिकांश शिक्षको की कोरोना महामारी के रोकथाम हेतु विभिन्न कार्यों में ड्यूटी लगाए जाने से ग्रीष्म अवकाश का उपभोग भी नहीं कर पाए है।राज्य सरकार ने 16 नवंबर तक विद्यार्थियों के लिए भी अवकाश घोषित कर रखा है ऐसे में शिक्षकों के लिए भी दीपावली का अवकाश करना उचित होगा।
फतेह संगठन का आग्रह है कि जल्द से जल्द बोनस भुगतान व दीपावली अवकाश के आदेश पारित कर शिक्षकों को राहत प्रदान करें।ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष सुगन चन्द मीणा, कोषाध्यक्ष नाथू लाल बेरवा,मीडिया प्रभारी पंकज जैन, जिला उपाध्यक्ष भंवर लाल मीणा, उपाध्यक्ष रामधन चौधरी, राधेश्याम मीणा, ज्ञानचंद जैन,राकेश मीणा,सीताराम चौधरी,सीताराम नागर,मोहन प्रजापत,इमरान खान,देशराज गुर्जर,मुकेश,संजय सीताराम,कृष्ण चोधरी,आशीष शर्मा,ओमप्रकाश नागर,लोकेश मीणा,देवकीनंदन आचार्य,मुकेश सिहाग, भेरूलाल मीणा आदि शामिल रहे।

कायाकल्प अवार्ड समारोह में भिण्ड जिला अस्पताल को मिला द्वितीय स्थान

क्षय रोग से पीडित मरीजो का निरंतर उपचार किया जावे-कलेक्टर

कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप रवाना

दतिया मृत कौआ के नमूने में बर्डफ्लू स्ट्रैन एच-5 की पुष्टि