जिले में शुरू हुआ ‘नो मास्क नो एंट्री’ अभियान

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष सतर्कता बरतने के कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार से जिले में “नो मास्क ,नो एंट्री “अभियान शुरू किया गया है। जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वाधान में जाने वाले इस अभियान के पोस्टर का सोमवार को विमोचन कर अभियान की शुरुआत की। प्रत्येक कार्यालय, प्रत्येक संस्थान एवं परिसर में प्रवेश द्वार पर यह सूचनात्मक पोस्टर लगाना होगा ताकि बिना मास्क के कोई भी प्रवेश नहीं करें।
जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने निर्देश दिए हैं कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनने की सुनिश्चितता की सख्ती से पालना कराई जाए। सरकारी, गैर सरकारी कार्यस्थल हो या बाजार या अन्य कोई सार्वजनिक स्थल, सभी जगह बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाए। इसके लिए ‘नो मास्क नो एंट्री’ अभियान के रूप में लिया जाए।
जिला कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके परिसरों में आने वालों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता की जाए। यह भी ध्यान रखा जाए कि मास्क सही तरीके से पहना हुआ हो। कुछ लोग साफी, रुमाल इत्यादि को नाममात्र के लिए मुंह या नाक पर ढक लेते हैं। यह प्रवृत्ति रोकी जाए। कुछ मास्क कार्यालयों संस्थानों में रखे भी जाएं ताकि मास्क नहीं पहन कर आने वालों को यह दिए जा सकें।
रोडवेज बसों का करें औचक निरीक्षण
जिला कलेक्टर ने रोडवेज बसों में मास्क नहीं पहनने वालों के प्रति सख्त रवैया अपनाने और इसके लिए सघन चेकिंग करने के निर्देश रोडवेज के मुख्य प्रबंधक को दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि विभिन्न मार्गों पर चल रही बसों का औचक निरीक्षण कर मास्क पहनने की जांच की जाए। बिना मास्क के बसों में प्रवेश नहीं दिया जाए। बिना मास्क के पाए जाने पर चालक परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कायाकल्प अवार्ड समारोह में भिण्ड जिला अस्पताल को मिला द्वितीय स्थान

क्षय रोग से पीडित मरीजो का निरंतर उपचार किया जावे-कलेक्टर

कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप रवाना

दतिया मृत कौआ के नमूने में बर्डफ्लू स्ट्रैन एच-5 की पुष्टि