जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता रथ देंगे कोरोना से बचाव का संदेश

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता लाने के लिए बुधवार को स्वच्छ भारत मिशन की ओर से तैयार 5 जागरूकता रथों को अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रथों में शामिल कलाकार जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को कोविड-19 गाइड लाइन की पालना करने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग अपनाने, साबुन से हाथ धोने आदि सावधानियांे के बारे में जागरूक करेंगे। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी डाॅ. पूजा सक्सेना, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी प्रभाकर विजय आदि मौजूद रहे।
स्वच्छ भारत मिशन के जिला परियोजना समन्वयक निजामुद्दीन ने बताया कि जागरूकता रथों में शामिल लोककलाकार आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाए सुझाकर उन्हें अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, उनके उपयोग, साफ सफाई आदि रखने के लिए भी ग्रामीणों की समझाईश करेंगे।
दुपहिया वाहनों से होगी माईकिंग
जिला कलेक्टर के निर्देश पर जागरूकता रथ भ्रमण वाले क्षेत्रों में अंदरूनी बस्तियों तंग गलियों सकरे रास्तों व बाजारों में दुपहिया वाहनों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना जागरूकता संदेश प्रसारित किए जाएंगे। कोरोना से बचने के उपायों की जानकारी गीतों और अपील के माध्यम से दी जाएगी।