‘जादू की झप्पी ‘ एक खूबसूरत एहसास है: बोमन ईरानी

मुम्बई.शामी एम इरफ़ान/@www.rubarunews.com>> अभिनेता बोमन ईरानी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत “डरना मना है” फिल्म से की थी। फिर “मुन्ना भाई एमबीबीएस” आई, जो कामर्सियल हिट हुई। इस फिल्म में एक चीज़ जो लोगों के दिलों को छू गयी वह थी ‘जादू की झप्पी’। आज भी बोमन ईरानी फिल्मकार का शुक्रिया अदा करते हैं और अपने आस-पास केे लोगों को ‘जादू की झप्पी’ की अहमियत बताते हैं।

बोमन ईरानी का मानना है कि, इस  फिल्म के बाद लोगों का नजरिया बदला है। फिल्म  मुन्ना भाई एमबीबीएस ने ‘जादू की झप्पी ‘ का जो सिलसिला शुरू किया, उसको लोगों ने अपना लिया है। यही वजह है कि, लोग मुझसे एक सेल्फी या ऑटोग्राफ के बदले ‘जादू की झप्पी’ लेना ज़्यादा पसंद करते है और बड़े ही प्यार से हम एक-दूसरे को गले लगाते हैं।

हग डे के मौके पर बोमन ईरानी ने अपने विचारों को साझा करते हुए बताया कि, किसी को प्यार से गले लगाने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा, “एक कारण है कि लोग परंपरागत रूप से गले मिलते हैं, जैसे वे हाथ मिलाते हैं। मेरा मानना  है कि, इसका कारण आपके दिलों को एक-दूसरे के करीब लाना है, एक-दूसरे की धड़कनों का एहसास करना है और मुझे लगता है कि यह एक खूबसूरत एहसास है।”

बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता बोमन ईरानी की आने वाली फिल्मों में कन्नड़ की “युवारत्न” और कबीर खान के निर्देशन में बनी ’83 है। फिल्म ’83 क्रिकेट पर आधारित है और इसमें वह क्रिकेटर फारूख मानेक्शा इंजिनीयर का किरदार निभा रहे हैं।

 

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com