ग्राम पंचायत कार्यालय रिकाॅर्ड अपडेट वेरिफिकेशन केम्प में पंचायत के रिकाॅर्ड की हुई जांच

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला स्तर पर आयोजित किये जा रहे ग्राम पंचायत कार्यालय रिकाॅर्ड अपडेट वेरिफिकेश केम्प के क्रम में मंगलवार को जिले की 10 ग्राम पंचायतों के कार्यालय रिकाॅर्ड की जांच की गई तथा पायी गई कमियों में सुधार के निर्देश दिए गये।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बताया कि प्रथम फेज में 2 नवम्बर से 30 नवम्बर तक जिला स्तरीय केम्प आयोजित कर प्रत्येक पंचायत समिति की 2 ग्राम पंचायतों के महात्मा गांधी नरेगा कार्यालय रिकाॅर्ड की जांच कर रिकाॅर्ड में पायी जाने वाली कमियों में सुधार के लिए ग्राम विकास अधिकारी को निर्देशित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि द्वित्तीय फेज के जिला स्तरीय केम्प 5 अक्टूबर से फिर से आयोजित किये जायेगें तथा कमिपूर्ति नहीं करने वाले ग्राम विकास अधिकारियों व कनिष्ठ सहायकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

नरेगा एक्सईएन ने रिकाॅर्ड संधारण का दिया प्रशिक्षणः-
मंगलवार को आयोजित केम्प में महात्मा गांधी नरेगा के अधिशाषी अभियंता प्रियव्रत सिंह ने पंचायत कार्मिकों को रिकाॅर्ड संधारण का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने नागरिक सूचना बोर्ड, 7 रजिस्टर, कार्यवार पत्रावली संधारण, जाॅबकार्ड अपडेशन, जियोटेग सहित अन्य प्रमुख कार्यो का प्रशिक्षण दिया।

इन पंचायतों के कार्यालय रिकाॅर्ड की हुई जांचः-
आयोजित केम्प में पंचायत समिति बूंदी की ग्राम पंचायत सिलोर व हट्टीपुरा, तालेड़ा की सूतड़ा व सुवांसा, हिण्डोली की पेच की बावड़ी व आर0सी0 खेड़ा के0 पाटन की लबान व लेसरदा तथा नैनवां की समीधी व सीसोला पंचायत के रिकाॅर्ड की जांच की गई।

इन्होनें की रिकाॅर्ड की जांचः-
महात्मा गांधी नरेगा के अधिशाषी अभियंता प्रियव्रत सिंह, पंचायत समिति बूंदी के जिला प्रभारी अधिकारी राज्य पाल सिंह, तालेड़ा के कमलेश शर्मा, हिण्डोली के संतोष गोपाल सिंह, के0 पाटन के बंशीलाल मीना व नैनवां के राजेश गोत्तम ने रिकाॅर्ड की जांच की।