खेलों को वढ़ावा देने हेतु हर सम्भव प्रयास किये जावेगे- कलेक्टर

 श्योपुर.Desk/@www.rubarunews.com>>म.प्र. खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा खो-खो, एथलेटिक्स, हाॅकी, बास्केटबाल, एवं टेबल-टेनिस की राज्य स्तरीय प्रान्तीय ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन टी.टी. नगर स्टेडियम भोपाल में विगत दिनों किया गया। जिसमे प्रदेश के करीबन 1200 युवा खिलाड़ियों के साथ श्योपुर जिले के 37 खिलाडियों ने हिस्सा लिया। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल से खिलाडियों ने आज जनसुनवाई के दौरान मुलाकात की।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने राज्य स्तरीय खेलो में श्योपुर जिले की बालिका खिलाडियो द्वारा 75 हजार रूपये की नगद राशि जीती। जिस पर प्रसन्नता व्यक्त की। जिला खेल अधिकारी श्री अरूण सिंह चैहान के नेेतृत्व में आज निषादराज भवन पर कलेक्टर से खिलाडियो ने भेंट की। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि खेलो को बढावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किये जावेगे। साथ ही खेल अधोसंरचना के अपूर्ण कार्यों को पूरा कराने की पहल की जावेगी।
इसी प्रकार स्टेडियम परिसर श्योपुर में फुटवाॅल का खेल मैदान अलग से विकसित किया जावेगा। जिससे क्रिकेट के खेल मैदान को संरक्षित करने में मदद मिलेगी। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने राज्य ओलपिक खो-खो खेल के खिलाडियो का ट्राफी देकर सम्मान किया। कलेक्टर ने सद्दाम खान जो पैरा एथलीट्स छतीसगढ रायपुर में खेलने के लिए आर्थिक स्थिति को देखते हुए 05 हजार रूपये की राशि का सहयोग प्रदान किया। इस खिलाडी ने लाॅग जम्प में स्वर्णपदक, भाला फैक में कस्यपदक प्राप्त किया।
इस दौरान जिले की प्राची जादौन, वन्दना मीणा, पलक गर्ग, कार्तिका पाराशर, नेहा जाट, संदीप कौर, सोनाली जाट, प्रियंका शाक्य एवं हेमलता जाट विभिन्न पदक विजेताओं द्वारा प्रतियोगिताओं में संभाग में प्रथम स्थन एवं राज्य स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले का नाम गौरवान्वित किया। इसी प्रकार खिलाड़ियों ने कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल से मुलाकात की। साथ ही खेलों में आ रही समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने खिलाडियों को आश्वासित किया कि पीजी काॅलेज के इण्डोर हाॅल में खो-खो एवं कबड्डी प्रतियोगिताओ कंे अभ्यास हेतु सुविधा उपलब्ध कराई जावेगी।
कलेक्टर ने कहा कि जिले में खेलों के लिये जो भी अधोसंरचना उपलब्ध हैं चाहे वो खेल विभाग के अंतर्गत हों अथवा नगरपालिका के अंतर्गत हों अथवा शिक्षा एवं उच्चशिक्षा विभाग के अधीन हो। उसे खिलाडियों के अभ्यास के लिए उपलब्ध कराया जावेगा। कलेक्टर ने सभी पदक विजेता खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धी के लिये बधाई दी। खिलाड़ियों के साथ जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी एवं कोच डेलन सिंह तुमराची, पंकज शर्मा, मुजीव खान एवं शुभम वैरागी उपस्थित थे। सभी ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए खिलाड़ियों को बधाई दी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com