क्षेत्र में कौवे की हो रही बर्ड फ्लू से मौतों के बाद दहशत में लोग

दतिया में कौवे की मौत,पशु चिकित्सा विभाग के दल ने शव जब्त किया

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>मध्यप्रदेश में राजस्थान से कौवे में बर्ड फ्लू फैलने के बाद जारी अलर्ट एवँ बर्ड फ्लू की दहशत के बीच आज दतिया के नई हाउसिंग बोर्ड कर्ण कुंज कालोनी में एक कौवे की मौत हो गई। कौवे मृत अवस्था मे कालोनी में एक मकान के बाहर पेड़ के नीचे मरा पड़ा दिखा तो कुछ लोगों ने प्रशासन एवं बेटनरी विभाग को सूचना दी। सूचना पर आज दोपहर बेटनरी विभाग के डॉ बी के श्रीवास्तव एवँ डॉ रमा गर्ग ने तत्काल रेपिड एक्सन टीम गठित की एवँ तीन सदस्यों को पीपीई किट पहनाकर पूरी टीम घटनास्थल नई हाउसिंग बोर्ड कालोनी पहुंची।

बेटनरी विभाग की टीम ने कालोनी में मृत कौवे के शव को सावधानी पूर्वक अपने कब्जे में लिया। मौके पर पहुंची टीम ने कालोनी में अन्य जगह भी जांच पड़ताल की लेकिन ओर कोई कौवा नही मिला जिसकी मौत हुई हो। हालांकि सुबह इस बात की चर्चा थी कि कौवे एक से ज्यादा मरे है।

बेटनरी टीम में आये डॉ बीके श्रीवास्तव ने बताया कि इस कौवे के शव को भोपाल हाइ सिक्योरिटी लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा जांच के बाद ही पता चलेगा कौवे की मौत कैसे हुई। आपको बता दे कि पूरे मध्यप्रदेश में 170 कौवे की मौत बर्ड फ्लू से हो चुकी है एवँ 9 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है आज ही मुख्यमंत्री ने आपात बैठक ली है एवँ कलेक्टर्स को बर्ड फ्लू से संबन्धित निर्देश दिए है।