कोरोना संक्रमण के विरूद्ध शहर से लेकर गांव तक व्यापक स्तर पर होंगी जागरूकता गतिविधियां – मुख्य कार्यकारी अधिकारी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  कोरोना संक्रमण के विरूद्ध चलाए जा रहे जन आंदोलन के दौरान आमजन को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने की दृष्टि से जिलेभर में 8 अक्टूबर से व्यापक स्तर पर जागरूकता गतिविधियां आयोजित होंगी।
जन आंदोलन के तहत जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित होने वाली जागरूकता गतिविधियों की तैयारियों को लेकर मंगलवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुरलीधर प्रतिहार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए जिलेभर में एक माह तक विविध जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान आमजन को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग की पालना के लिए प्रेरित किया जाएगा।
उन्होंने निर्देश दिए कि हर सप्ताह विविध जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जाए। इसमें प्रभात फैरी, नारा लेखन, आॅडियो संदेश, शपथ आयोजन, पैदल मार्च आदि गतिविधियां आयोजित करवाई जाए। पैदल मार्च के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ग्रामीण स्तर पर आयोजित गतिविधियों में स्थानीय कार्मिकों का सहयोग इसमें लिया जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि जागरूकता की कडी में शहर के बाजारों में एक टीम बनाकर बिना मास्क घूमने वालों की समझाईश कर उन्हंे मास्क उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में व्यापक स्तर पर विविध गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता लाई जाए।
उन्होंने कहा अभियान के दौरान एक दिन निश्चित कर सभी सरकारी कार्यालयों को भी सैनेटाईज किया जाए। उन्होंने बताया कि जन जागरूकता के लिए शीघ्र ही कार्टून श्रृंखला भी शुरू की जाएगी। इसके माध्यम से आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाव के संदेश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान आउटडोर गतिविधियों को अधिकाधिक आयोजन हो।