कांग्रेस व भाजपा दोनों एक दूसरे के खिलाफ 24 जनवरी को निकालेंगे रैली

भिण्ड.desk/@www.rubarunews.com>> भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दल अलग अलग मांगों को लेकर शहर में रैली निकालने जा रहे हैं। भाजपा की रैली राजगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं पर वहां की कलेक्टर व एसडीएम के द्वारा की गई थप्पड़बाजी के विरोध में निकाली जाने वाली है, वहीं कांग्रेस एनआरसी व सीएए के विरोध में रैली निकालने की योजना बना चुकी है। ऐसे में प्रशासन व पुलिस के लिए कानून व्यवस्था को संभालना चुनौती के समान होगा। असल में भाजपा और कांग्रेस की अलग-अलग रैली 24 जनवरी को दोपहर के वक्त निकालना तय हुआ है और दोनों ही दल रैली को कलेक्ट्रेट कार्यालय तक ले जाने वाले हैं। कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता दोपहर 1:30 पर शहर के माधौगंज हाट से रैली शुरू कर कलेक्ट्रेड पहुंचकर एनआरसी व सीएए कानून के विरोध में कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेगी। इसके अलावा भाजपा से जारी प्रेसनोट में बताया गया कि 24 जनवरी को पूर्व मंत्री माया सिंह के नेतृत्व में जेल रोड से भाजपा कार्यकर्ता रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे और राजगढ़ जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के विरोध में वहां की कलेक्टर व एसडीएम को हटाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगे।

पूर्व मंत्री के नेतृत्व में भाजपा करेगी प्रदर्शन

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने बताया कि इस कलेक्ट्रेट घेराव का नेतृत्व पूर्व मंत्री माया सिंह करेंगी और भाजपा के समस्त नेता, कार्यकर्ता, सभी जनप्रतिनिधि दोपहर एक बजे शहर के जेल रोड पर एकत्रित होंगे और वहां से पूर्व मंत्री माया सिंह के नेतृत्व में प्रदेश राजगढ़ जिले की कलेक्टर व एसडीएम पर  मामला दर्ज कराने की मांग को लेकर रैली निकालंगे और कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि यहां जनसभा का आयोजन भी किया जाएगा और इसमें कांग्रेस सरकार की दमनकारी नीतियों से जनता को अवगत कराया जाएगा। श्रीमती सिंह जनसभा को भी संबोधित करेंगी। पार्टी जिलाध्यक्ष श्री गुर्जर ने सभी मण्डल अध्यक्षों, मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से आव्हान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में उक्त दिनांक को कार्यक्रम में शामिल होकर इसे सफल बनाएं।

कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से की अपील

कांग्रेस ने एनआरसी व सीएए के के विरोध में दोपहर 1:30 पर शहर के माधौगंज हाट में किला गेट के सामने कार्यकर्ताओं से एकत्रित होने की अपील की है। कांग्रेस शहीदे आजम भगतसिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर कलेक्ट्रेड परिसर तक रैली निकालेगी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेगी। कांग्रेस ने समस्त जिला, ब्लॉक, मंडल, सेक्टर, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों सहित समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से उपस्थित रहने की अपील की है। साथ ही विधयाक, पूर्व विधायक से एकत्रित होने का आग्रह किया है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com