आयुषी जैन ने फ्री ओन लाइन कोचिंग क्लासेज के छात्र छात्राओं को परखा

आयुषी जैन ने फ्री ओन लाइन कोचिंग क्लासेज के छात्र छात्राओं को परखा

श्योपुर.Dedk/ @www.rubarunews.com-
मध्यप्रदेश के विदिशा जिले की सिरोंज तहसील से 41 रैंक से चयनित आईएएस आयुषी जैन ने कहा है कि एक छात्र एक ही समाचार पत्र को ध्यान से पढे और वर्तमान घटनाओं को सिलेबस के अनुसार जोड़े तथा अपने सहपाठियों के साथ नोलेज को एक्सचेंज भी करे। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र को पीछे से पढ़ें, खेल पृष्ठ पर खेल से संबंधित महत्वपूर्ण व्यक्ति, फिर एडिटोरियल पढे, फिर प्रथम पृष्ठ को ध्यान से और रविवार के अंग्रेजी समाचार पत्र में छोटी छोटी कहानी होती है जो मुख्य परीक्षा का आंसर लिखने में काफी हेल्पफुल होती है। डायग्राम फ्लोचार्ट बनाए और हस्तलिखित नोट्स जरूर बनाए। नोट्स पहली बार में नहीं बनाए मतलब शुरुआत में पढे और समझने की कोशिश करे, फिर बनाए नोट्स। कुछ छात्र छात्राओं के आप्शनल के चुनाव से लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वह विषय चुनो, जिसका सिलेबस कम हो तथा आसानी से स्टडी मटेरियल उपलब्ध हो और उसको समझाने वाले शिक्षक हो और खुद को समझने में आसानी हो। उन्होंने कहा मुख्य परीक्षा की सफलता में आप्शनल बहुत अधिक मदद करता है यह मेरा व्यक्तिगत अनुभव है। क्योंकि मेरी सफलता मे मेरे आप्शनल एंथ्रोपोलोजी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।
इस दौरान निःशुल्क ओन लाइन कोचिंग क्लासेज के डायरेक्टर एवं समन्वय परीक्षित भारती, रीवा से भूगोल विशेषज्ञ विकास सोनी और इंदौर से एमबीए राहुल मालवीया और श्योपुर से संदीप सिंह और अंग्रेजी माध्यम के छात्र छात्राएं जो मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के शामिल थे।
41 रैंक से सफल आयुषी जैन ने कहा कि तैयारी की वजह होना चाहिए जो विपरीत परिस्थितियों से बाहर लाने में कारगर होती है जैसा कि मैं कार्पोरेट सेक्टर से थी तो मैने सोचा कि समाज को ज्यादा देना है और उसके लिए आईएएस बनना जरूरी है। फिर ईमानदारी से कोशिश की सफल भी हुई। उन्होंने छात्र छात्राओं के प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब दिए। इस दौरान राहुल मालवीय ने छात्र छात्राओं की ओर सवाल आयुषी जैन से समक्ष रखे और अतिथि ने सटीक जवाब देकर छात्र छात्राओं को लाभान्वित किया। हमारी ओन लाइन निःशुल्क कोचिंग क्लासेज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और सायं 4 बजे से सायं 6 बजे तक हिंदी माध्यम में चल रही है। इसी तरह से 05 सितंबर से अंग्रेजी माध्यम का बेच रात 8 बजे 9 बजे तक निरन्तर चल रहा है। इस पर जुडने के लिए संदीप सिंह 9329059538 पर संपर्क कर सकते हैं ।