TOP STORIES

युवा खिलाड़ी ही खेल जगत का भविष्य- बिरला

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.co लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मलखंभ प्रतियोगिता तथा राज्य स्तरीय कराते प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों का सम्मानित किया। इस अवसर पर स्पीकर बिरला ने कहा कि युवा खिलाड़ी ही खेल जगत का भविष्य हैं।

पूर्व उपमहापौर और जिला मलखंभ की अध्यक्ष सुनीता व्यास ने बताया कि पिछले दिनों उज्जैन में आयोजित राष्ट्रीय मलखंभ प्रतियोगिता में कोटा के खिलाड़ियों ने 6 स्वर्ण, 13 रजत और 1 कांस्य पदक जीते। रौनक राठौड़ व्यक्तिगत स्पर्धा में भी पदक जीतने में सफल रहे। इन खिलाड़ियों ने गुरूवार को लोकसभा अध्यक्ष बिरला से भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान बिरला ने उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान हरदौल व्यायाम शाला के अध्यक्ष लोकेश गुर्जर, महामंत्री भूपेंद्र भाया, कोच गोपाल सिसौदिया भी उपस्थित रहे।

जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कराते प्रतियोगिता के पदक विजेता भी गुरूवार को लोकसभा कैंप कार्यालय में स्पीकर बिरला का आशीर्वाद लेने पहुंचे। एसोसिएशन के महासचिव डा. अजय शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में कोटा के खिलाड़ियों ने 7 स्वर्ण, 1 रजत और 3 कांस्य पदक जीते। अब यह खिलाड़ी चंडीगढ़ में होने वाली नाॅर्थ इंडिया कराते प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। बिरला ने उन्हें भी प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि उम्दा प्रदर्शन से वे प्रदेश और देश का नाम रोशन करें।

सड़क स्वीकृति के लिए ग्रामीणों ने किया अभिनंदन
ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति दिलवाने पर सांगोद विधानसभा क्षेत्र के चींसा तथा आसपास के गांव के लोगों ने गुरूवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार व्यक्त किया। चींसा गांव की मेनरोड की स्थिति काफी समय से खराब थी। इस कारण लोगों को काफी परेशानी होती थी। कुछ समय पूर्व ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के लिए लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया था। इसकी स्वीकृति जारी होने पर ग्रामीणों ने कैंप कार्यालय आकर स्पीकर बिरला का आभार जताया।

अभाव-अभियोग बताने पहुंचे लोग
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने  कैंप कार्यालय में आमजन सें भेंट की। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें अपने अभाव-अभियोग बताए। बिरला ने सबकी परेशानियों को सुना और अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।