तीन बेटियों को घर से निकालकर 5वीं शादी करने जा रही थी महिला-महिला थाने में बेटियों ने की शिकायत

भिण्ड.ShahikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> भिण्ड में खुद से 15 साल छोटे युवक से शादी के लिए अडी 5 बेटियों की महिला का मामला आखिरकार सुलझ गया। सात घंटे तक थाने में महिला और उसके प्रेमी की महिला थाने में काउंसिलिंग चली। इसमें भी महिला अपने प्रेमी को छोडने को तैयार नहीं थी। इसके बाद बदनामी के डर से महिला ने शादी से फिलहाल इनकार कर दिया है। उसका कहना है कि वह अपनी बेटियों पर ध्यान देगी। इसके बाद बेटियों को सुकून आया। उनके चेहरे खिल उठे। शनिवार दोपहर महिला पुलिस डेस्क पर बेटियों ने अपनी मां की शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि वह 5वीं शादी करने जा रही है और हम तीनों बहनों को घर से निकाल दिया है। पुलिस ने महिला को बुलवाया। महिला ने अपने प्रेमी के साथ रहने की बात बताई। वह बेटियों को साथ रखने के लिए तैयार नहीं है।

 

45 साल की महिलाए 30 साल का युवक

बेटियों का कहना है कि मां की उम्र 45 साल है। वह खुद से 15 साल छोटे मिथुन गुर्जर उम्र 30 के साथ पिछले एक साल से रह रही है। पिछले कुछ दिनों से मिथुन उनके साथ मारपीट करने लगा। इसके बाद वह जीजा के यहां चली गईं। यहां मिथुन और मां के शादी करने के बारे में पता चला। हमने मां को मनाने की कोशिश की, लेकिन वह तैयार नहीं हुईं। इससे पहले महिला थाने पहुंचकर 8 जुलाई को शिकायती आवेदन दिया। महिलाए उसकी तीन बेटी व प्रेमी को 10 जुलाई को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया। यहां सात घंटे तक काउसंलिंग की गई। दिनभर महिलाए अपनी तीनों बेटियों को साथ रखने और प्रेमी से विवाह करने की बात कहती रही। पुलिस ने प्रेमी मिथुन और महिला को समझाया कि इस तरह की हरकत से समाज में बदनाम हो जाओगी। प्रेमी मिथुन इसे समझ गया। आखिरकार दोनों ने शादी करने से मना कर दिया। मिथुन अपना सामान लेकर चला गया।

इनका कहना है:

काउंसलिंग के बाद प्रेमी युवक व महिला एक दूसरे से अलग होने के लिए राजी हो गए। दोनों ने इस तरह के आवेदन पुलिस थाने में दिए। इस तरह मामला सुलझ गया।

-रतना जैन, महिला थाना प्रभारी भिण्ड